अब Jio Phone से कर सकेंगे प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग, जानें पूरा प्रोसेस

अब Jio Phone से कर सकेंगे प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग, जानें पूरा प्रोसेस

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 08 2018 03:52:11 PM (IST) मोबाइल

आज हम आपको बताएं कि जियो फोन में किस तरह से फोटो एडिट कर सकते है और उसका नाम बदल सकते हैं।

नई दिल्ली: jio फोन को आज की तारीख में ज्यादातर लोग यूज करते हैं, लेकिन उसमें फोटो कैसे एडिट करते हैं यह शायद किसी को भी पता नहीं है। हो सकता है कि कई लोगों को इसकी जानकारी हो भी, लेकिन आज हम आपको बताएं कि आखिरी जियो फोन में किस तरह से फोटो एडिट किया जाता है और उसका नाम बदला जाता है।

यह भी पढ़ें- 10 रुपये की इस चीज से जोड़ सकते हैं मोबाइल की टूटी स्क्रीन, जानें तरकीब

ऐसे करें फोटो एडिट

सबसे पहले अपने जियो फोन की गैलरी में जाएं और जिस फोटो को एडिट करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें। इसके बाद ऑप्शन बटन को क्लिक करें। इस दौरान आपको डिलीट बटन के बाद एडिट बटन दिखाई देगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आप एडिटिंग मोड में पहुंच जाएंगे, जहां आपको 5 विकल्प दिखाई देगा, जिसमें जूम, रोटेट, क्रॉप, ऑटो जैसे फीचर शामिल हैं। इसके बाद आप यहां पर अपनी फोटो को अपने हिसाब से एडिट कर सकते हैं। ऑटो मोड में आपकी फोटो का कलर अपने-आप सेट हो जाएगा।

इतना ही नहीं अगर आप अपनी फोटो के बैकग्राउंड को भी बदलना चाहते हैं तो इसके लिए गूगल पर जाकर photofunia.com टाइप करें और फोटो फनिया ओपेन करें। इसके बाद वेबसाइट पर फोटो अपलोड करें। इसके बाद आप अपने किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को अपने हिसाब से एडिट कर सकते हैं। अगर आप अपनी फोटो से वीडियो या जिफ फाइल बनाना चाहते हैं तो e2gif.com टाइप करें और वहां फोटो को अटैच करके जिफ फाइल व वीडियो बनाए।

दरअसल, इन दिनों गूगल पर जियो फोन में फोटो को कैसे एडिट करें और फोटो फ्रेम कैसे लगाए व बैकग्राउंड कैसे बदले जैसे सवाल किए जा रहे हैं। इसके देखते हुए आज आपको जियो फोन में कैसे फोटो एडिट करते हैं इसका टिप्स साझा किया है।

Ad Block is Banned