scriptआपके मोबाइल की RAM है कम तो न हो परेशान, घर बैठे 2 मिनट में ऐसे बढ़ाएं | How to increase RAM on Android devices | Patrika News

आपके मोबाइल की RAM है कम तो न हो परेशान, घर बैठे 2 मिनट में ऐसे बढ़ाएं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 06:02:00 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन के कम रैम को भी बढ़ा सकते हैं।

ram

आपके मोबाइल की RAM है कम तो न हो परेशान, घर बैठे 2 मिनट में ऐसे बढ़ाएं

नई दिल्ली: अक्सर स्मार्टफोन खरीदने से पहले हम उसके रैम पर ध्यान देते हैं कि उसमें 3GB, 4GB, 6GB या 8GB रैम है ताकि फोन हैंग न हो, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन के रैम को बढ़ा सकते है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर में स्मार्टफोन का रैम कैसे बढ़ सकता है तो सही सोच रहे है। लेकिन क्या आपको पता है कि स्मार्टफोन में रैम बढ़ाने के कई ऑप्शन दिए होते हैं।
यह भी पढ़ें

12 दिसंबर से ओपन सेल में मिलेगा Redmi Note 6 Pro, यहां से खरीदें

सबसे पहले अपने फोन में स्मार्ट बूस्टर ऐप डाउनलोड करें । इसके बाद इसे ओपन करें , जहां आपको रैम का कितना हिस्सा बचा है ये दिखाएगा। इसके बाद आप ऐप सेटिंग पर क्लिक करें। यहां आपको रैम बूस्ट का ऑप्शन मिलेगा, जिसे ओपन करने होगा। इसके बाद स्क्रीन पर 4 विकल्प दिखाई देंगे, जहां आपको मजबूत और बढ़िया विकल्प चुनना है और फिर बूस्ट बटन पर क्लिक करना होगा। ऐसे करते ही बिना कोई ऐप डिलीट हुए रैम बढ़ जाएगा।
इसके अलावा Ram Booster app के जरिए भी अपने फोन का रैम बढ़ा सकते हैं। इसके लिए ऐप को डाउनलोड करके उसे ओपन करें। इसके बाद सेटिंग में जाकर RAM BOOST LEVEL को सेलेक्ट करें, जहां Normal,Strong और Extreame का ऑप्शन आपको मिलेगा। इसमें से किसी एक ऑप्शन के सेलेक्ट कर लें। बता दें कि ज्यादा रैम की जरूरत है तो Extreme का ऑप्शन सेलेक्ट करें। ऐसे करते ही रैम बढ़ जाएगा और फोन तेजी से काम करना शुरू कर देगा।
अगर यह भी नहीं करना चाहते हैं तो अपने फोन में मौजूद फलतू एप्लिकेशन को डिलीट कर दें। इसके अलावा फोन को अपडेट करते रहे ताकि फालतू वायरस आपके स्मार्टफोन को कोई नुकसान न पहुंचा सकें। ऐसे करने से भी स्मार्टफोन का रैम बचा रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो