देश के इस मार्केट में मिलते हैं चीन से भी सस्ते स्मार्टफोन्स

देश के इस मार्केट में मिलते हैं चीन से भी सस्ते स्मार्टफोन्स

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 09 2018 11:50:32 AM (IST) मोबाइल

यहां iPhone के लगभग सभी मॉडल कई गुना सस्ते दाम पर मिल जाते हैं। इसके अलावा आप दूसरी कंपनियों के महंगे स्मार्टफोन्स भी मात्र 500 से 2000 रुपये खर्च करके खरीद सकते हैं।

नई दिल्ली: जब बात मोबाइल फोन खरीदने की हो तो हर कोई किसी भी कंपनी का फ्ललैगशिप स्मार्टफोन ही खरीदना चाहता है। लेकिन कीमत बजट में न होने के कारण ग्राहक इसे खरीद नहीं पाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां महंगे से महंगा स्मार्टफोन सस्ते में खरीदा जा सकता है। दिल्ली की गफ्फार मार्केट में सेकेंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। यहां iPhone के लगभग सभी मॉडल कई गुना सस्ते दाम पर मिल जाते हैं। इसके अलावा आप दूसरी कंपनियों के महंगे स्मार्टफोन्स भी मात्र 500 से 2000 रुपये खर्च करके खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब Jio Phone से कर सकेंगे प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग, जानें पूरा प्रोसेस

करोलबाग में स्थित गफ्फार मार्केट अपने सस्ते इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को लेकर काफी लोकप्रिय है। इस मार्केट में आईफोन, सैमसंग, वीवो, ओप्पो समेत कई चाइनीज कंपनियों के फोन्स काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। इसके अलावा आप लैपटॉप और फ्रिज जैसे अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स भी मार्केट प्राइज से कम कीमत में खरीद सकते हैं। लेकिन यहां से खरीदारी करने से पहले आपको मोवभाव करना अच्छे से आना चाहिए। क्योंकि यहां किसी भी प्रोडक्ट की कीमत को बढ़ा चढ़ाकर बताया जाता है। इस मार्केट में कई इलेक्ट्रॉनिक दुकान हैं जहां से आप किसी भी प्रोडक्ट या मोबाइल फोन की कीमत की तुलना कर सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

यहां पर जो इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है वो डुप्लिकेट प्रोडक्ट या क्लोन प्रोडक्ट को सेल करती है। इस मार्केट में स्मार्टफोन्स के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। हालांकि, ये फोन ऑरिजनल होंगे इसकी गारंटी नहीं है। यहां की मार्केट में कई फोन्स की दुकानें हैं, जहां पर आईफोन से लेकर सारे एंड्रॉयड फोन्स मिलते हैं। इन दुकानों पर आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं। ध्यान रहें, जब भी आप इस मार्केट से किसी प्रोडक्ट की खरीदारी कर रहे हैं तो आपको उसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए।

Ad Block is Banned