कॉल पर बात करते समय धीरे आती है आवाज़, आज ही करें ये काम फिर देखें कमाल

हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन की आवाज़ को बढ़ा सकते हैं और इसके बाद आपका स्मार्टफोन किसी नये स्मार्टफोन जैसी आवाज़ देने लगेगा।

By: Vineet Singh

Published: 30 Dec 2018, 09:23 AM IST

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है जब आप अपने स्मार्टफोन पर किसी से बात कर रहे होते हैं लेकिन कॉल पर बात करते समय आपको सामने वाले की आवाज़ बहुत धीरे सुनाई देती है, अगर आप सेटिंग में जाकर इस वॉल्यूम को बढ़ाते हैं उसके बावजूद भी कई बार ये समस्या ठीक नहीं होती है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन की आवाज़ को बढ़ा सकते हैं और इसके बाद आपका स्मार्टफोन किसी नये स्मार्टफोन जैसी आवाज़ देने लगेगा।

ऐसे ठीक करें स्मार्टफोन का वॉल्यूम

इयरपीस साफ़ करके: इयरपीस से ही आप कॉल के दौरान आने वाली आवाज़ों को सुन सकते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि स्मार्टफोन का इयरपीस काफी गंदा हो जाता है और ऐसे आप अगर इसे साफ़ ना करें तो इससे काफी समस्या पैदा हो सकती है और कॉल के दौरान आप इससे किसी की बात सुन नहीं पाएंगे। ऐसे में आपको इसे साफ़ कर लेना चाहिए, लेकिन ध्यान रखें आप कभी किसी पिन या नुकीली चीज़ से इयरपीस को साफ़ ना करें। आपको हमेशा इयरबड से ही इसे साफ़ करना चाहिए ऐसा करने से इयरपीस साफ़ भी हो जाता है साथ ही इसको किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है।

वॉल्यूम एडजेस्टमेंट: कई बार गलती से हम मीडिया वॉल्यूम को कम कर देते हैं और इसकी वजह से हम जब भी कॉल पर बात करते हैं तो हमें सामने वाले की आवाज़ बेहद ही धीमी सुनाई देती है और इस समस्या से बचने के लिए आपको मीडिया वॉल्यूम को एडजस्ट कर लेना चाहिए और ऐसा करने से धीमी आवाज़ की समस्या दूर हो जाती है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned