Jio, Airtel और Vodafone प्रीपेड यूजर्स को 1 महीनें की मिलेगी मुफ्त सर्विस

  • TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों से वैधता बढ़ाने की अपील की
  • TRAI ने कंपनियों से कहा कि Lockdown के दौरान यूजर्स को न हो कई परेशान

By: Pratima Tripathi

Published: 30 Mar 2020, 12:50 PM IST

नई दिल्ली: 21 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैधता बढ़ाने की मांग की है। इसके लिए TRAI ने Jio, Airtel, Vodafone और BSNL को 29 मार्च को खत लिखकर कहा कि अपने प्रीपेड कस्टमर्स की वैलिडिटी बढ़ाएं जिससे की उन्हें लॉकडाउन के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो। इसके साथ ही TRAI ने ये भी जानकारी मांगी है कि इस दौरान यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत न होगा इसके लिए कंपनियों की तरफ से क्या कदम उठाए गए हैं।

खुशखबरी! Vodafone के 95 रुपये वाले प्लान में मिलेगी 2 महीनें की वैधता, जानें अन्य बेनिफिट्स

गौरतलब है कि टेलीकॉम कंपनियों के टोटल कस्टर्स का ज्यादा हिस्सा प्रीपेड यूजर्स हैं। फिलहाल TRAI के इस खत का जवाब अभी तक कंपनियों की तरफ से नहीं दिया गया है। वहीं किसी भी कंपनी की ओर से प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने की बात नहीं कही गयी है। हालांकि माना जा रहा है कि ये सभी कंपनियां जल्द ही प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्स्टेंड करने का ऐलान कर सकती है।

1 महीनें की मिल सकती है फ्री सर्विस

गौरतलब है कि देशभर को लॉकडाउन कर दिया गया है ताकि कोरोनावायरस जैसे खतरनाक बीमारी से बचा जा सके। ऐसे में अगर कंपनियां अपने सभी प्रीपेड यूजर्स के प्लान एक्स्टेंड करती हैं तो ये यूजर्स के लिए अच्छी खबर होगी। माना जा रहा है कि कंपनियां अपने प्लान की वैधता 1 महीनें बढ़ा सकती हैं। वहीं लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं, जिससे इंटरनेट सर्विस पर काफी असर पड़ रहा है। इसे देखते हुए लोगों से अपील की गयी है कि वो जरूरत के हिसाब से ही इंटरनेट इस्तेमाल करें, जिससे की परेशानी का सामना न करना पड़े। कोविड-19 से अभी तक देश में करीब 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित है तो वहीं 29 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned