scriptईशा को परेशान देख मुकेश अंबानी को आया JIO का आइडिया, आज बना नंबर-1 | Jio was first seeded by Isha Ambani | Patrika News
मोबाइल

ईशा को परेशान देख मुकेश अंबानी को आया JIO का आइडिया, आज बना नंबर-1

Rilance Jio मात्र एक ऐसा नेटवर्क है जो अन्य टेलीकॉम नेटवर्क को यह सोचने के लिए मजबूर कर दिया है >

नई दिल्लीNov 16, 2018 / 03:34 pm

Pratima Tripathi

jio

ईसा को ये काम करते देख मुकेश अंबानी को आया JIO का आइडिया

नई दिल्ली: Rilance Jio मात्र एक ऐसा नेटवर्क है जो अन्य टेलीकॉम नेटवर्क को यह सोचने के लिए मजबूर कर दिया है कि आखिर कैसे फ्री सर्विस दी जाए ताकि जियो को पीछे छोड़ा जा सकें। आज के समय में जियो की वजह से ही यूजर्स अनलिमिटेड कॉल और डेटा का इस्तेमाल कर पाते हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि फ्री में सेवा देने वाले बिजनेश मैन मुकेश अंबानी के जियो को लॉन्च क्यों किया? दरअसर, अंबानी ने जियो को अपनी बेटी ईशा अंबानी को तोहफे में देने के लिए इसे लॉन्च किया। जी हां शायद ही यह बात किसी को पता हो। चलिए आज जियो के पीछे छीपे कहानी को आपसे शेयर करते हैं।
दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान मुंकेश अंबानी ने जिक्र करते हुए कहा कि साल 2011 में ईशा अंबानी ने जियो को लाने का आइडिया दिया था। अंबानी ने बता कि ईशा उस समय येल यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और छुट्टियों पर घर आई हुई थी। उस दौरान ईशा कॉलेज काम कर रही थी और अचानक से उसने कहा कि पापा हमारे घर का इंटरनेट बहुत खराब है। उस समय ही ईशा और उसका जुड़वा भाई आकाश ने हमे यह सुझाव दिया कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट वह तकनीक है जिससे भारत को दूर नहीं रखा जा सकता।
अपने बच्चों की बात मानते हुए मुंकेश अंबानी ने इसपर काम करना शुरू किया और भारत में इसे लॉन्च करने के लिए 31 बिलियन डॉलर (2.01 हजार करोड़ रुपये) का निवेश किया है। इसके बाद 2016 में जियो नेटवर्क को पेश किया गया। हालांकि इस दौरान कहा जा रहा था कि यह नेवर्टक ज्यादा फेल हो जाएगा और मुकेश अंबानी द्वारा खेला गया दाव फेल हो जाएगा। लेकिन हुआ बिलकुल गलत। तीन महीने के अंदर देश की आधी जनता जियो को अपना चुकी थी जिसे देखते हुए जियो की फ्री सर्विस को तीन महीने के लिए कंपनी ने बढ़ा दिया। इसके बाद देखते ही देखते जियो ने आज लोगों को अपना दीवाना बना लिया है।
जियो मात्र एक ऐसा टेलीकॉम नेटवर्क है जो अपने यूजर्स को सालों साल फ्री में सर्विस देती है और यही वजह है कि इस साल दिवाली के तोहफे में 100 कैशबैक का ऑफर मिला, जिसमें यूजर्स को सालभर के लिए जियो सर्विस फ्री में मिल रही है। इसके तहत यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉल, डेटा और मैसेज मिल रहा है।

Home / Gadgets / Mobile / ईशा को परेशान देख मुकेश अंबानी को आया JIO का आइडिया, आज बना नंबर-1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो