Jio का बड़ा धमाका, 17 अप्रैल तक फ्री में मिलेगा 100 मिनट और 100SMS

  • JIO का 17 अप्रैल तक फ्री में सर्विस देने का ऐलान
  • यूजर्स को मुफ्त मिलेगा 100 मिनट और SMS

By: Pratima Tripathi

Published: 31 Mar 2020, 05:42 PM IST

नई दिल्ली: खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को फ्री में सर्विस दे रही हैं ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो। ऐसे में भला जियो कैसे पीछे रह सकता है। यही वजह है कि जियो ने अपने यूजर्स को 17 अप्रैल तक फ्री में सर्विस देने का ऐलान किया है। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 17 अप्रैल 2020 तक कॉलिंग के लिए मुफ्त 100 मिनट और 100 एसएमएस की सुविधा देने का फैसला किया है। इसे पहले BSNL और Airtel ने अपने यूजर्स को मुफ्त में सर्विस देने का ऐलान किया था।

एयरटेल ने 8 करोड़ से ज्यादा प्री-पेड कनेक्शन्स की वैधता 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। साथ ही यूजर्स के अकाउंट में 10 रुपये का टॉकटाइम देने का भी ऐलान किया है। Airtel ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि अगर यूजर के प्लान की वैधता खत्म भी होती है तो भी उनके फोन पर इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। साथ ही वैधता खत्म होने के 48 घंटे के अंदर यूजर्स को 10 रुपये का टॉकटाइम क्रेडिट कर दिया जाएगा।

Coronavirus: SMS, Call, Online, ATM और App से करें Jio रीचार्ज, बेहद आसान है ये तरीका

वहीं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी BSNL प्रीपेड यूजर्स को राहत देते हुए कहा है कि BSNL के प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स का नंबर 20 अप्रैल तक बिना रीचार्ज के एक्टिव रहेगा। इसके अलावा सभी के अकाउंट्स में 10 रुपये का बैलेंस भी दिया जाएगा। बीएसएनएल ये फायदा पूरे देश की जनता को दे रहा है।

बता दें कि TRAI ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को खत लिखकर प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद बीएसएनएल, जियो और Airtel ने अपने यूजर्स को राहत दिया है फिलहाल Vodafone-Idea की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आयी है।

coronavirus
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned