script

जल्द लॉन्च होने जा रहा Nokia 9 Pure View, फीचर्स लीक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 01:31:57 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

नोकिया का नया स्मार्टफोन Nokia 9 Pure View जल्द ही पेश किया जा सकता है। रिपोट के मुताबकि इस फोन को इस साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है।

nokia

जल्द लॉन्च होने जा रहा Nokia 9 Pure View, फीचर्स लीक

नई दिल्ली: नोकिया का नया स्मार्टफोन Nokia 9 Pure View जल्द ही पेश किया जा सकता है। रिपोट के मुताबकि इस फोन को इस साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले फोन से जुड़ी कुछ जानकारी लीक हुई है, जिसमें कहा जा रहा है कि यह हैंडसेट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। दूसरा चार्जर पोर्टेबल वायरलेस चार्जर है जो देखने में पावरबैंक जैरा है और इसमें USB टाइप A और C दोनो पोर्ट दिए गए हैं।
Nokia 9 Pure View के स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.01 इंच डिस्प्ले दिया जाएगा और फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं फोन को 8 जीबी रैम के साथ उतारा जाएगा। इसमें 256 जीबी इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। फोन स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड वन पर आधारित होगा। पावर के लिए 3900 एमएएच की बैटरी दी जाएगी।
लीक खबर के मुताबिक फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में 5 कैमरे दिए जाएंगे। जिसमें तीन कैमरे ऊपर की तरफ और दो कैमरे इन कैमरे के आस-पास होंगे। इनके साथ दो एलईडी फ्लैश लाइट भी दिया जाएगा। वहीं फ्रंट में सिर्फ एक कैमरा मौजूद होगा। फिलहाल कीमत को लेकर कुछ साफ नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि चीन में इसकी कीमत 4799 चीनी युआन (लगभग 50,700 भारतीय रुपये) हो सकती है।
गौरतलब है कि हाल ही में Nokia ने Nokia 7.1 को लॉन्च किया है जो ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही इस हैंडसेट में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट भी जारी किया जाएगा। इसमें 5.84 इंच फुल एचडी+ (2280×1080 पिक्सल) नॉच डिस्प्ले दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का यूज किया गया है। इसे दो रैम वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें 3GB रैम व 32GB स्टोरेज और 4GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरियंट शामिल है। जरूरत पड़ने पर 400GB तक एसडी कार्ड की मदद से मेमोरी को बढ़ा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो