scriptबिना इजाजत नहीं बन सकेंगे WhatsApp ग्रुप, कम हुई एडमिन की ताकत | Now Whatsapp Group Admins have to seek permission before adding user | Patrika News

बिना इजाजत नहीं बन सकेंगे WhatsApp ग्रुप, कम हुई एडमिन की ताकत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 12:57:13 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

दुनिया का सबसे पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp इन दिनों एक बार फिर अपने फीचर की वजर से सुर्खियों में बना हुआ है।

whatsapp

बिना इजाजत नहीं बन सकेंगे WhatsApp ग्रुप, कम हुई एडमिन की ताकत

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp इन दिनों एक बार फिर अपने फीचर की वजर से सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल, कंपनी ने अपने यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए दो नए फीचर पेश किए हैं। इसमें ग्रुप कॉलिंग और फेसआईडी व टच आईडी अनलॉक फीचर शामिल है।
सबसे पहले बात करते हैं फेसआईडी व टच आईडी अनलॉक फीचर की तो इस फीचर को पिछले हफ्ते iPhone यूजर्स के लिए पेश किया जा चुका है। इसके जरिए आप अपने बॉयोमेट्रिक्स का यूज करके WhatsApp को अनलॉक कर सकते हैं। बता दें कि इसके जरिए किसी भी चैट को लॉक नहीं कर सकते हैं। इसे यूज करने के लिए सबसे पहले अपने ऐप को ओपन करें और फिर सेटिंग में जाएं। इसके बाद प्रिवेसी ऑप्शन पर क्लिक करें और स्क्रीन लॉक में जाएं व फेस आईडी व टच आईडी पर क्लिक करें ।
यह भी पढ़ें

Jio के 5 प्लान मचाएंगे धमाल, अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग के साथ मिलेगी 1 साल की वैधता

अब बात करें ग्रुप कॉलिंग फीचर को इसे पहले से और आसान कर दिया गया है। पहले इसमें किसी को वीडियो कॉल करने के लिए उसके कॉन्टैक्ट में जाना होता था और फिर उस कॉल करना होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि इसमें बदलवा कर दिया गया है और अब ग्रुप फीचर में ही जाकर किसी को कॉल कर सकते हैं। इसके लिए अब आपको ग्रुप में ऐड पार्टिसिपेंट पर टैप करना होगा। जहां आपके सामने कॉन्टैक्ट लिस्ट खुल जाएगी और फिर आप कॉन्टैक्ट सेलेक्ट करके ग्रुप कॉलिंग का लुभत उठा सकते हैं। ग्रुप कॉलिंग में आप मैक्सिमम 4 लोगों को जोड़ सकते हैं।
इसके अलावा खबर है कि व्हाट्सऐप जल्द ही यूजर्स को ग्रुप इनविटेशन सिस्टम फीचर देने वाला है, जिसके आ जाने के बाद व्हाट्स ग्रुप एडमिन आपके इजाजत के बिना आपको ऐड नहीं कर सकता है। बता दें, ग्रुप इनविटेशन फीचर को व्हाट्सएप के सेटिंग मेन्यू में दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो