scriptभारत में अगले महीने लॉन्च होगा Nubia Alpha स्मार्टफोन, जानें फीचर्स | Nubia Alpha may be launch next month in India | Patrika News

भारत में अगले महीने लॉन्च होगा Nubia Alpha स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2019 03:47:56 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

भारत में 19 मई को लॉन्च हो सकता है ये स्मार्टफोन
फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आता है Nubia Alpha
इसे स्मार्टवॉच की तरह हाथों पर पहना जा सकता है

smartphone

भारत में अगले महीने लॉन्च होगा Nubia Alpha स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: वियरेबल स्मार्टफोन Nubia Alpha को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इस हैंडसेट को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। Zte की सब ब्रांड कंपनी Nubia ने सबसे पहले इस स्मार्टफोन को बार्सिलोना में हुए mwc 2019 में पेश किया था। वहीं, इसी महीने इस हैंडसेट को चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन कि सबसे बड़ी ख़ासियत है कि इसे स्मार्टवॉच की तरह हाथ की कलाई पर पहना जा सकता है, जो इसे दूसरे स्मार्टफोन से बिलकुल अलग बनाता है। इस हैंडसेट में फ्लेक्सिबल स्क्रीन दिया गया है जिसकी वजह से यह आसानी से फोल्ड होकर कलाई पर फिट हो जाता है।
Nubia Alpha कीमत

चीन में Nubia Alpha की शुरुआती कीमत 3,499 युआन लगभग (36,000 रुपये) है। वहीं, इसके 18 कैरेट गोल्ड प्लेटेड वेरिएंट की कीमत 4,499 युआन लगभग 46,500 रुपये है। इस फोन को चीन में पहली बार बिक्री के लिए 10 अप्रैल को उपलब्ध कराया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन को भारत में Nubia Red Magic 3, Alpha Smartwatch और Nubia Pods के साथ 19 मई को लॉन्च किया जाएगा।
Nubia Alpha स्पेसिफिकेशंस

वॉच कि तरह काम में आने वाले इस स्मार्टफोन में 4 इंच की फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन (960 x 192) पिक्सल का है। कंपनी ने इस डिवाइस को दो वेरिएंट ब्लूटूथ और ई-सिम में पेश किया है। इसमें ब्लूटूथ वेरिएंट को यूजर स्मार्टफोन से कनेक्ट कर के यूज कर सकेंगे। वहीं, ई-सिम वाला वेरिएंट 4जी को सपोर्ट करेगा। फोन में स्नैपड्रैगन वियर 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को आसानी से चलाने के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
Nubia Alpha कैमरा

वियरेबल फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आसान भाषा में कहें तो आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मैसेज, कॉल और इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। फोटॉग्रफी के लिए न्यूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा विडियो भी शूट कर सकते हैं। फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आने वाले इस फोन में एयर कंट्रोल फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप केवल हैंड जेस्चर से ही फोन के मेन्यू को स्क्रॉल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो