script

वनप्लस लेकर आ रही आईफोन 10 जैसा स्मार्टफोन, जानिए और क्या है खास

Published: Apr 01, 2018 03:50:55 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस नए OnePlus स्मार्टफोन में OnePlus 5T जैसी डिस्पले स्क्रीन दी जा रही है।

OnePlus mobile phone

चीन की कैमरा सेंट्रिक मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी OnePlus अपना नया हैंडसेट जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी का नेक्स्ट जेनरेशन वनप्लस स्मार्टफोन जिसको आईफोन 10 जैसी डिजाइन में लाया जा रहा है। हाल ही में इस फोन के कुछ फीचर्स लीक हुए हैं जिनसे इसके बारे में काफी जानकारी मिलती है।

 

वनप्लस ने हाल ही वनप्लस 6 स्मार्टफोन की पहली आॅफिशल इमेज रिलीज की। आॅनलाइन लीक हुई इसकी एक तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि इसमें आईफोन वाला लुक देने की कोशिश की गई है। OnePlus के इस नए स्मार्टफोन का रेजॉल्यूशन OnePlus 5T जैसा ही यानी फुल एचडी होगा। इसमें अमोल्ड स्क्रीन भी दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल का डिजाइन भी लीक हुआ। इसमें चौकोर फिंगरप्रिंट सेंसर, वुडेन फर्निश्ड डिजाइन और ड्यूल रियर कैमरे सेंटर में दिए गए हैं।

 


माना जा रहा है की वनप्लस इस नए स्मार्टफोन को जून से पहले लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी इस बारे में आॅफिशल कंफर्मेशन नहीं है। इस नए स्मार्टफोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक दिया जा सकता है। कंपनी ऐसा तब कर रही है जबकि ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हेडफोन जैक को पतला बना रहे हैं। वनप्लस 5टी का सबसे महंगा वेरिएंट 38,000 रुपए की कीमत को छूता है। ऐसे में वनप्लस 6 स्मार्टफोन की कीमत 40,000 रुपए के पार होने की उम्मीद है। यह कंपनी के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में से एक हो सकता है।


वनप्लस अपने इस नए स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 845 प्रोसेसर दे सकती है। वनप्लस 6 दो रैम वेरिएंट्स के साथ आ सकता है। इनमें 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम शामिल हैं। अगर इसका 8 जीबी वेरिएंट भी आता है तो यकीनन मार्केट में यह कुछ कमाल कर सकता है। वनप्लस 6 को 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ भी उतारा जा सकता है। अगर कंपनी वास्तव में आईफोन से मुकाबला करना चाहती है तो इतना मेमरी स्पेस दे सकती है।

 

कंपनी वनप्लस 6 के पिक्सल काउंट को बेहतर कर सकती है। अभी वनप्लस 5टी स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा आता है जो कि f/2.0 अपर्चर से लैस है। इमेज क्वॉलिटी बेहतर करने के लिए नए स्मार्टफोन में वनप्लस f/1.8 अपर्चर दे सकता है। रियर कैमरा वनप्लस 5टी जैसा ही अपेक्षित है। इसमें भी 16 मेगापिक्सल प्लस 20 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। हालांकि, इसमें सोनी का सेंसर लगाया जा सकता है जिससे कि इमेज की क्वॉलिटी बेहतर होगी।


वनप्लस 6 स्मार्टफोन में 3300 एमएएच बैटरी दी जा सकती है, जो कि वनप्लस 5 और वनप्लस 5टी से ज्यादा पावरफुल है। हालांकि, कुछ खबरों में ऐसा भी कहा गया है कि इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो