scriptकभी भी खराब हो सकता है Oppo FindX का पॉपअप कैमरा, जानिए कैसे हुआ खुलासा | Oppo Find X pop up camera can ever get worse,learn the reason | Patrika News
मोबाइल

कभी भी खराब हो सकता है Oppo FindX का पॉपअप कैमरा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

इससे यह साफ पता चलता है कि इस स्मार्टफोन का पॉप-अप कैमरा ज्यादा समय तक टिक नहीं सकता है।

नई दिल्लीAug 02, 2018 / 01:50 pm

Vishal Upadhayay

camera

कभी भी खराब हो सकता है Oppo FindX का पॉपअप कैमरा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली: हाल ही में चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पोे ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन oppo find x को भारत में लॉन्च किया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो यह पूरी तरह बैजल लेस डिस्प्ले के साथ आता है। वहीं, इस फोन का पॉप-अप कैमरा सबसे बड़ी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। साथ ही कंपनी का ये अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत 59,990 रुपये हैं। लेकिन, जब इस फोन के सहनशीलता (कितना टिकाऊ) पर बात आती है तो यह पूरी तरह से फेल है।
Oppo Find X ड्यूरेबिलिटी टेस्ट

आपको बता दें, JerryRigEverything नाम के पॉपुलर यूट्यूब चैनल पर इस फोन के ड्यूरेबिलिटी टेस्ट का एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस 7-8 मिनट के वीडियो में स्मार्टफोन पर हर वो एक्सपेरिमेंट किए गए जिससे इसकी मजबूती और यह कितना टिकाऊ है यह जाना जा सकेे। फाइंड एक्स के स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है जिसकी वजह से इसका डिस्प्ले तो टेस्ट में पास हो गया। लेकिन, टेस्ट के दौरान जब बारी फोन के मोटराइज्ड टेक्नॉलॉजी कैमरे पर आई तो यह पूरी तरह से फेल हो गया। इससे यह साफ पता चलता है कि इस स्मार्टफोन का पॉप-अप कैमरा ज्यादा समय तक टिक नहीं सकता है। वहीं, वीडियो बना रहे यूट्यूबर ने इस स्मार्टफोन के यूजर्स से कहा है कि फोन को थोड़ा सावधानी से इस्तेमाल करें। क्योंकि, लगातार इसके पॉप-अप कैमरे को इस्तेमाल मेें लाने से यह भविष्य में खराब हो सकता है।
Oppo Find X स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

डुअल नैनो सिम सपोर्ट करने वाले इस फोन में 6.42 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 का है। साथ ही यह फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित कलरओएस 5.1 पर चलता है। इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एड्रेनो 630 जीपीयू मौजूद है। जैसा की हमने आपको पहले ही बताया था इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। फोन के स्टोरेज को बढ़ानेे के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गया है।
फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसका पहला सेंसर एफ/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर एफ/2.2 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में 25 मेगापिक्सल का कैमरा मैजूद है, जो एफ/2.0 अपर्चर वाला है।

Home / Gadgets / Mobile / कभी भी खराब हो सकता है Oppo FindX का पॉपअप कैमरा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो