scriptधड़ल्ले से बिक रहा Xiaomi का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स | Report: Xiaomi Redmi 6A became best selling smartphone in India | Patrika News

धड़ल्ले से बिक रहा Xiaomi का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 05:40:07 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

एक रिपोर्ट की माने तो पिछले साल सितंबर में लॉन्च किए गया Xiaomi Redmi 6A भारत का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है।

redmi

धड़ल्ले से बिक रहा Xiaomi का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं। इस कंपनी के हैंडसेट भारत में लोगों को इतने पसंद हैं कि पिछले 2 साल से यह भारत की नंबर वन कंपनी बनी हुई है। इससे पहले यह ताज Samsung के पास था। लेकिन कम बजट में बेहतर स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के मामले में शाओमी से शायद ही कोई टक्कर ले सकता है। एक रिपोर्ट की माने तो पिछले साल सितंबर में लॉन्च किए गया Xiaomi Redmi 6A भारत का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है।
यह भी पढ़ें

बंद होने के बावजूद भी लोग यहां से ऑनलाइन देख रहे हैं हार्दिक पांड्या का ये विवादित इंटरव्यू

Xiaomi Redmi 6A स्पेसिफिकेशंस

Redmi 6A में 5.45 इंच एचडी+ (1440 × 720 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर है। हैंडसेट में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी व 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड मीयूआई 9 पर चलता है।
यह भी पढ़ें

अगर आपके फोन में है ये Apps तो आज ही करें डिलीट, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

Xiaomi Redmi 6A कैमरा और कीमत

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में पावर के लिए 3000mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए डिवाइस में वाई-फाई, 4जी VoLTE-इनेबल ड्यूल nano-सिम स्लॉट, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, माइक्रोयूएसबी 2.0 पोर्ट, जीपीएस और एफएम रेडियो दिया गया है। इसके 2 जीबी रैम और16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है। वहीं, इसके 3 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। इस हैंडसेट को आज से ओपन सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो