scriptSamsung Galaxy Fold भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता | Samsung Galaxy Fold launched in india | Patrika News

Samsung Galaxy Fold भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2019 03:42:41 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Samsung Galaxy Fold की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरू होगी
Samsung Galaxy Fold कुल 6 कैमरे और 4380mAh बैटरी से है लैस

samsung_galaxy_fold_1.jpg

नई दिल्ली: आज आखिरकार भारत में पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसे 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है जिसकी कीमत 1,64,999 रुपये है। इसकी प्री-बुकिंग कंपनी के ऑनलाइन साइट और कुछ चुनिंदा आउटलेट्स पर 4 अक्टूबर से शुरू होगी और इसे 20 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। इसे कॉस्मोज ब्लैक कलर में ऑप्शन में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें

Dr. Herbert Kleber Google Doodle: लोगों को नशे की लत से छुटकारा दिलाने में हासिल की थी उपलब्धि

Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Amazon Great India Festival सेल के दौरान OnePlus 7 को काफी सस्ते में खरीदने का मौका, जानें ऑफर्स

Samsung Galaxy Fold कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोल्डेबल फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जो 12, 12, 16 मेगापिक्सल वाले हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बाकी के दो कैमरे फोन के अंदर होंगे, जो 10 और 8 मेगापिक्सल वाले हैं। पावर के लिए फोन में डुअल बैटरी दी गई है, जिसकी कैपेसिटी 4380 एमएएच की है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग दोनों का फीचर है। इस फोल्डेबल फोन में एक समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि इसे 1.5 लाख रुपये में पेश किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो