6 सितंबर को लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy Fold, जानें फीचर्स

6 सितंबर को लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy Fold, जानें फीचर्स

Vishal Upadhayay | Updated: 30 Aug 2019, 04:12:17 PM (IST) मोबाइल

  • IFA 2019 इवेंट के दौरान फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा लॉन्च
  • चीन में Samsung Galaxy Fold प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध
  • Samsung Galaxy Fold कुल 6 कैमरा और 4380mAh बैटरी से है लैस

नई दिल्ली: Samsung Galaxy Fold को भारत में सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब एक रिपोर्ट की माने तो इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को 6 सितंबर को बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी लॉन्चिंग तारीख को लेकर कंपनी की तरफ से अधिकारित घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: 999 रुपये में Redmi Note 7 Pro खरीदने का आज खास मौका, जानिए फीचर्स

पहले यह स्मार्टफोन 26 अप्रैल को लॉन्च होना था, मगर डिस्पले में कुछ कमी महसूस होने पर इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया। अब कई समीक्षाओं के बाद इसके जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में कंपनी ने इसे प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए चीन में उपलब्ध कराया है।

Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Apple ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनकी मेहनत की सराहना करते हैं

Samsung Galaxy Fold कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोल्डेबल फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जो 12, 12, 16 मेगापिक्सल वाले हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बाकी के दो कैमरे फोन के अंदर होंगे, जो 10 और 8 मेगापिक्सल वाले हैं। पावर के लिए फोन में डुअल बैटरी दी गई है, जिसकी कैपेसिटी 4380 एमएएच की है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग दोनों का फीचर है। इस फोल्डेबल फोन में एक समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned