Samsung Galaxy Z Fold 2 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

  • Samsung Galaxy Z Fold 2 की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है।
  • आप भी इस नए फोल्डेबल फोन को खरीदना चाहते हैं तो अभी Samsung Galaxy Z Fold 2 को बुक कर सकते हैं।
 

By: Vivhav Shukla

Published: 16 Sep 2020, 12:02 PM IST

नई दिल्ली। सैमसंग का लेटेस्ट मुड़ने वाला फोन गैलेक्सी जेड फोल्ड2 (Samsung Galaxy Z Fold 2) भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां इसकी कीमत 1,49,999 रुपये तय की गई है। फोन को दो पहले ही प्री-बुकिंग के लिए अवेलेबल किया गया है। बताया जा रहा है कि ये सैमसंग का सबसे धाकड़ फोन है, जिसकी टक्कर Motorola razr से होगा।गैलेक्सी जेड फोल्ड2 के प्री-बुक के साथ कुछ ऑफर्स भी मिल रहे हैं। इनमें पहला ऑफर नो कॉस्ट ईएमआई वाला है। इसके साथ ही 4 महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त मिलेगा।


दमदार डिस्प्ले

सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन में दो स्क्रीन हैं। इसमें 6.2 इंच का इनफिनिटी ओ कवर डिस्प्ले और इसे अनफोल्ड करने पर यह 7.6 इंच की मेन स्क्रीन के साथ एक टैबलेट पीसी का फॉर्म ले लेता है। इस फोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी 120 हर्ट्ज़ का है। इस फोन का दूसरा डिस्प्ले 6.23 इंच की सुपर एमोलेड वाला है। Galaxy Z Fold 2 की ये दो मुड़ने वाली डिस्प्ले ही इसकी सबसे खास बात है।


कैमरा फीचर्स

सैमसंग के हर फोन का कैमरा बेहतर होता है लेकिन इसक कैमरा सुपर से भी ऊपर है। फोन में 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है और रियर कैमरे में तीन सेंसर दिए गए हैं। रियर कैमरों में 12एमपी अल्ट्रा वाइड, 12एमपी वाइड एंगल और 12एमपी टेलीफोटो कैमरा है, जिसके साथ 10x जूम अवेलेबल है।


बैटरी और प्रोसेसर

गैलेक्सी जेड फोल्ड2 में 4500 mAh की बैटरी है, जो 15 वॉट का फास्ट वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट और 15 वॉट के फास्ट रिवर्स वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इससे पहले सैमसंग के दोनों फोल्डेबल स्मार्टफोन में 4320 mAh की बैटरी थी। गैलेक्सी जेड फोल्ड2 मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रांज कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम दिया है।

 

 

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned