scriptSamsung सस्ते Galaxy Fold स्मार्टफोन पर कर रही काम, जानें कीमत | samsung working on budget range galaxy fold smartphone | Patrika News

Samsung सस्ते Galaxy Fold स्मार्टफोन पर कर रही काम, जानें कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2019 12:53:26 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

6 सितंबर को लॉन्च होगा Samsung Galaxy Fold
Samsung Galaxy Fold कुल 6 कैमरा और 4380mAh बैटरी से है लैस

samsungfold_top-1130992912.jpg

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड ( Galaxy Fold ) को 6 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है। वहीं, एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि कंपनी एक सस्ते गैलेक्सी डिवाइस पर भी काम कर रही है, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर होगी। फिलहाल जो गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च किया जा रहा है उसकी कीमत 2,000 डॉलर होगी। इतने महंगे फोन को बहुत कम लोग खरीदना चाहेंगे, इसलिए कंपनी आबादी के एक बड़े हिस्से तक पहुंचने के लिए कम कीमत वाले गैलेक्सी फोल्ड पर भी काम कर रही है।

रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि कंपनी कीमत को कम करने के लिए एक सस्ते डिजायन पर काम कर रही है, जिसमें 256 जीबी स्टोरेज होगा, जबकि गैलेक्सी फोल्ड में 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy Fold कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोल्डेबल फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जो 12, 12, 16 मेगापिक्सल वाले हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बाकी के दो कैमरे फोन के अंदर होंगे, जो 10 और 8 मेगापिक्सल वाले हैं। पावर के लिए फोन में डुअल बैटरी दी गई है, जिसकी कैपेसिटी 4380 एमएएच की है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग दोनों का फीचर है। इस फोल्डेबल फोन में एक समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो