scriptपलक झपकते ही किसी भी मोबाइल का पैटर्न हो जाएगा अनलॉक, अपनाएं ये छोटी सी ट्रिक | use these trick for mobile unlock | Patrika News

पलक झपकते ही किसी भी मोबाइल का पैटर्न हो जाएगा अनलॉक, अपनाएं ये छोटी सी ट्रिक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 04:07:02 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिसकी मदद से मोबाइल के भूल हुए पैटर्न लॉक को आसानी से ओपेन कर सकते हैं।

pattern lock

पलक झपकते ही किसी भी मोबाइल का पैटर्न हो जाएगा अनलॉक, अपनाएं ये छोटी सी ट्रिक

नई दिल्ली: Smartphone के यूजर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है और वो अपने फोन में पैटर्न लॉक का इस्तेमाल करके उसे सुरक्षित रखते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप अपने फोन का पैटर्न लॉक भूल जाते हैं और फोन या जिस ऐप पर पैटर्न लॉक लगाते हैं उसे यूज करने में दिक्कत आने लगती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिसकी मदद से मोबाइल के भूल हुए पैटर्न लॉक को आसानी से ओपेन कर सकते हैं।
इसके लिए सबसे पहले फोन के सेटिंग में जाए और उसे ओपेन करें। इसके बाद ऐप के ऑप्शन पर क्लिक करेंं, जहां एक विंडो खुलकर सामने आएगा वहां आपको एक लिस्ट दिखेगी, जिसमें एसएम सिक्यूरिटी ऐप पर जाएं और क्लिक करें। ऐसा करते ही एक ऐप और ओपेन हो जाएगा, जहां फोर्स स्टॉप करके एक ऑप्शन दिखेगा, जिसपर जा करके टैप कर दें। इसके बाद आपको मिसविहेव का एस मैसेज मिलेगा, जिसे ओके कर दें।
अन्य लॉक ऐप पर भी यूज कर सकते हैं ये ट्रिक ऐसा करते ही यह ऐप काम करना बंद कर देगा, जिसके बाद आप आसानी से किसी भी फोन में Whatsapp और Facebook खोल सकते हैं। बता दें कि इस ट्रिक को सिक्यूरिटी ऐप पर चेक किया गया है, लेकिन ऐसी ही ट्रिक आप किसी अन्य लॉक ऐप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इन दिनो ऐसे ट्रिक का कई लोग गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं तो जरा सावधानी के साथ अपना फोन रखें ताकी किसी बड़ी अनहोनी होने से बचा जा सकें और अपने फोन को सुरक्षित रख सकें।
इसके अलावा एक इस ट्रिक को भी अपना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले दूसरे के फोन या कंप्यूटर में https://myaccount.google.com/find-your-phone-guide टाइप करके ओपेन करें। इसके बाद जिस फोन का पासवर्ड भूल गए है उसके जीमेल अकाउंट को यहां पर लॉगिंग करें। ऐसा करते ही आपके उस सभी स्मार्टफोन की लिस्ट यहां खुल जाएगी, जिनमें आपका जीमेल अकाउंट लॉगिंग किया गया है। इसके बाद उस स्मार्टफोन पर क्लिक करें, जिसका पासवर्ड आप भूल गए हैं।
ऐसा करते ही आपकी स्क्रिन पर लॉक योर फोन का ऑप्शन दिखेगा, जिसपर क्लिक करके नया पासवर्ड पिन या फिर पैटर्न लॉक डालें। ऐसा करते ही आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन का पासवर्ड बदल जाएगा और आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकेंगे। बता दें कि यह तरीका तभी काम करेगा जब आपके भूले हुए पासवर्ड वाले फोन में इंटरनेट कनेक्शन होगा।एक और तरीका है गूगल असिस्टेंट। जी हां अगर अपने फोन में गूगल असिस्टेंट पहले सेट कर रखा है और अपनी वॉयस रिकॉर्ड की है तो Unlock with voice के विकल्प पर क्लिक करे और ‘Ok Google’ कहकर अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो