scriptCorona Virus का असर, ग्रेटर नोएडा में होने वाले स्प्रिंग फेयर को लेकर बढ़े संशय के बादल | After corona virus greater noida spring fair may be cancel | Patrika News
मुरादाबाद

Corona Virus का असर, ग्रेटर नोएडा में होने वाले स्प्रिंग फेयर को लेकर बढ़े संशय के बादल

Highlights -ग्रेटर नॉएडा में होने वाले स्प्रिंग फेयर को लेकर आशंका के बादल -आज दिल्ली में होगी स्प्रिंग फेयर कमेटी की बैठक -फेयर में सौ से अधिक देशों के ग्राहक पहुंचते हैं -यूरोप के ग्राहक न पहुँचने की है उम्मीद,15 से 19 अप्रैल तक चलता है फेयर

मुरादाबादMar 04, 2020 / 09:42 am

jai prakash

corona_virus_effect.jpg

मुरादाबाद: चीन में कोरोना वायरस के कहर के बाद अब इस वायरस की जद पूरी दुनिया आ चुकी है। देश में नॉएडा और दिल्ली में मामले मिलने के बाद हेल्थ एडवाइजरी जारी की गयी है। वहीँ कोरोना वायरस की दहशत का असर शहर के पीतल निर्यात पर भी देखने को मिल रहा है। अप्रैल में ग्रेटर नॉएडा में होने वाले स्प्रिंग फेयर को लेकर संशय के बादल बढ़ गए हैं। इसको लेकर आज ईपीसीएच की बैठक दिल्ली में बुलाई गयी है। जिस पर फेयर को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। फ़िलहाल मंदी की मार से जूझ रहे पीतल निर्यातकों को गहरा झटका अब कोरोना वायरस ने दिया है।

महिला को बंधक बनाकर एक सप्ताह तक दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

ग्राहकों का पड़ सकता है टोटा

स्थानीय निर्यातक राशिद सिद्दकी के मुताबिक जिन पंद्रह देशों में कोरोना फैला है उन सभी देशों के वीजा ऑन एराइवल पर सरकार ने रोक लगा दी है। यूरोपियन यूनियन और यूएस ने भी एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को हिदायत दी है कि वह एशियन देशों की यात्रा करने से बचें। इसका सीधा असर ग्रेटर नॉएडा में स्प्रिंग फेयर पर पड़ने का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि देश भर से करीब दो हजार और दुनिया भर से भी बड़ी संख्या में स्टाल लगाते हैं, लेकिन इस बार आसार अच्छे नहीं लग रहे। क्यूंकि यूरोप में सरकार ने लोगों को एशिया में जाने के लिए सतर्कता बरतने को कहा है, लिहाजा ग्राहकों का जुटना मुश्किल लग रहा है। इस फेयर में करीब सवा सौ देशों के ग्राहक पहुंचते थे।

बुधवार आज पांच राशि वालों काे रहना हाेगा सचेत, जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल

मिला था लाभ

चीन में कोरोना वायरस फैलने के बावजूद फ्रैंकफर्ट में हुए एम्बियन्ते फेयर ने मुरादाबाद के निर्यातकों को निराश नहीं किया था। एम्बियन्ते में चीन की गैरमौजूदगी का लाभ भारतीय निर्यातकों को मिला था। मुरादाबाद के करीब 200 निर्यातकों ने एम्बियन्ते में अपने स्टॉल्स लगाए थे। निर्यातकों को यहां से करीब 800 करोड़ रुपये का कारोबार मिला था। कोरोना के चलते चीन ने अपनी सभी फैक्टरी बंद कर रखी हैं। 23 अप्रैल से प्रस्तावित दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल फेयर कैंटोन को भी चीन ने रद्द कर दिया है। ऐसे में भारतीय निर्यातक उत्साहित थे।

Weather Alert: अगले 48 घंटे में बढ़ेगा तापमान, फिर आंधी चलने के बाद भारी बारिश का अलर्ट

आज होगी बैठक
उधर फेयर कमेटी की चेयरमैन नीरज खन्ना ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की दस्तक के मद्देनजर फेयर कमेटी की आपातकालीन बैठक बुधवार को दिल्ली में बुलाई गई है। इसमें सभी एक्सपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिवों को बुलाया गया है। बैठक में सभी की राय जानने के बाद दुनियाभर के माहौल को समझकर ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

Home / Moradabad / Corona Virus का असर, ग्रेटर नोएडा में होने वाले स्प्रिंग फेयर को लेकर बढ़े संशय के बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो