scriptNoida : सतर्कता के चलते लव जिहाद का शिकार होने से बची हिंदू लड़की, चांद ने पिंटू पंडित बन फंसाया | hindu girl saved from being victim of love jihad due to alertness in greater noida | Patrika News

Noida : सतर्कता के चलते लव जिहाद का शिकार होने से बची हिंदू लड़की, चांद ने पिंटू पंडित बन फंसाया

locationमुरादाबादPublished: Aug 02, 2022 03:08:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

ग्रेटर नोएडा में भी लव जिहाद का मामला देखने को मिलता, अगर लड़की समय रहते पुलिस के पास नहीं पहुंचती। पुलिस ने लड़की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने धर्म छिपाते हुए अपना नाम पिंटू पंडित बताया था, जबकि उसका असली नाम चांद है। hindu girl saved from being victim of love jihad due to alertness in greater noida

hindu-girl-saved-from-being-victim-of-love-jihad-due-to-alertness-in-greater-noida.jpg
यूपी में लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। धर्म छिपाकर संप्रदाय विशेष के युवक अन्य संप्रदाय की युवतियों को प्रेम जाल में फंसा रहे हैं। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा में भी लव जिहाद का मामला देखने को मिलता, अगर लड़की समय रहते पुलिस के पास नहीं पहुंचती। पुलिस ने लड़की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने धर्म छिपाते हुए अपना नाम पिंटू पंडित बताया था, जबकि उसका असली नाम चांद है। इस मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी थाना पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने कार्रवाई की बात कहते हुए उन्हें शांत कर वापस भेज दिया।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि मामला दनकौर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां मऊ की मूल निवासी एक छात्रा ने पुलिस से शिकायत की है। छात्रा ने पुलिस को बताया कि चांद नाम के एक युवक ने कथित रूप से खुद को हिंदू बताया था और अपना नाम पिंटू पंडित बताया था। युवती ने बताया कि आरोपी युवक ऑटो चलाता है। वह उसी के ऑटो में सवार होकर कॉलेज आती-जाती थी। कॉलेज आने-जाने के समय ही दोनों की मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों में फ्रेंडशिप हो गई।
यह भी पढ़ें – लव जिहाद : हिंदू किशोरी को भगा ले गया मुस्लिम युवक, क्षेत्र में तनाव

लगातार बना रहा था शादी का दबाव

छात्रा ने बताया कि इसके बाद आरोपी उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगा, लेकिन वह उसे टालती रही। इसी बीच छात्रा को पता चला कि खुद को पिंटू पंडित बताने वाला युवक असम में चांद है और वह संप्रदाय विशेष से ताल्लुक रखता है। यह पता चलते ही वह चौंक गई और सीधे दनकौर कोतवाली में शिकायत की।
यह भी पढ़ें – प्रिंसिपल के ट्रांसफर से दुखी बच्चों ने रैली निकालकर लगाया जाम, बोले- मैडम को नहीं जाने देंगे

पुलिस ने तत्काल लिया एक्शन

लड़की की शिकायत पर दनकौर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद उसे जेल भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो