यूपी के रामपुर में सुबह देर से सोकर उठने पर पत्‍नी को दिया तीन तलाक

यूपी के रामपुर में सुबह देर से सोकर उठने पर पत्‍नी को दिया तीन तलाक

lokesh verma | Publish: Dec, 28 2017 10:41:22 AM (IST) | Updated: Dec, 28 2017 12:30:21 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

रामपुर जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र के नागलिया आकिल गांव का मामला, चांटा मारते हुए तलाक देकर पीड़िता को घर से निकाला

रामपुर. तीन तलाक को लेकर जहां आज संसद में बिल पास होने जा रहा है, वहीं जिले के सैदनगर में एक पति ने अपनी पत्‍नी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्‍योंकि वह सोकर देर से उठी थी। पीड़िता गुल अफशां ने बताया कि इस बात पर पहले तो पति ने उसके गाल पर जाेरदार चांटा मारा और फिर तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसे घर से बाहर निकालते हुए घर पर ताला जड़ दिया। इसके बाद शिकायत लेकर पीड़िता पुलिस थाने पहुंची, लेकिन समाज के कुछ लोग उसे वहां से यह कहकर अपने साथ ले गए कि अक्सर घर में लड़ाईयां होती रहती हैं, दोनों पक्षों को सुनकर मामले को निपटा दिया जाएगा। वहीं जब इस मामले में थाना अजीमनगर प्रभारी से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि पीड़िता मामले की जानकारी देने आई थी, लेकिन वह कोई केस दर्ज नहीं कराना चाहती थी। अगर पीड़िता दोबारा थाने आती है तो केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- जंगल में चल रही तमंचा फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में बने और अधबने हथियार बरामद, देखें वीडियो-

दरअसल, मामला रामपुर जिले के अजीम नगर थाना क्षेत्र के नागलिया आकिल गांव का है। जहां गुल अफशां का निकाह 4 माह पहले ही गांव के एक युवक कासिम से हुआ था। बताया जा रहा है कि दोनों ने प्रेम प्रसंग के बाद निकाह किया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया था। गाव वालों और पीड़िता के मुताबिक कई बार पहले भी उसके साथ मारपीट की घटना हुई हैं, जिन्‍हें सुलझा दिया गया। लेकिन, इस बार तो हद ही हो गई। सोमवार को भी किसी बात को लेकर दोनों में जमकर विवाद हुआ और कासिम ने उसके साथ जमकर मारपीट कर दी। शोर सुन मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने बीच-बचाव करके किसी तरह मामला शांत कराया। इधर मारपीट के चलते गुलअफशां रात को सो नहीं सकी और करवटें बदलती रही।

मंगलवार को जब वह देर से सोकर उठी तो कासिम ने नाराज होते हुए उसे जोरदार तमाचा जड़ते हुए तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया और खुद भी घर का ताला लगाकर खुद भी घर से चला गया। इसके बाद पीड़िता थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती सुनाई। अजीमनगर थाना प्रभारी ने बताया वह सिर्फ मामले की जानकारी देने यहां आई थी, लेकिन पित के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं कराना चाहती थी। अगर वह दोबारा थाने आती है तो मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned