Moradabad: शादी के तुरंत बाद वर्दी पहन पासिंग आउट परेड में पहुंचे पति-पत्‍नी, मुख्‍यमंत्री ने किया सम्‍मानित- देखें वीडियो

Highlights

  • मुरादाबाद में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड
  • मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ली सलामी
  • एसआई हरजीत सिंह को चुना गया सर्वांग सर्वोत्तम

By: sharad asthana

Updated: 25 Nov 2019, 11:30 AM IST

मुरादाबाद। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में रविवार को पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इसमें 299 सब इंस्‍पेक्‍टर उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Police) का हिस्‍सा बन गए। डाॅ. बीआर अंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में हुए इस कार्य‍क्रम में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदि‍त्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने ट्रेनिंग के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले सब इंस्‍पेक्‍टरों को सम्‍मानित भी किया।

यह भी पढ़ें: भयमुक्त हुआ है उत्तर प्रदेश, अब तक पांच हजार मुठभेड़: डीजीपी

नोएडा में तैनात हैं मनीता

कार्यक्रम के दौरान एक जोड़ा ऐसा भी था, जिसकी खूब चर्चा हुई। पासिंग आउट परेड में एसआई हरजीत सिंह को सर्वांग सर्वोत्तम चुना गया। बिजनौर (Bijnor) के रहने वाले हरजीत सिंह की एक दिन पहले यानी शनिवार को ही शादी हुई थी। उनकी शादी मनीता चौधरी से हुई है। मनीता अमरोहा (Amroha) के पिरथीपुर की रहने वाली हैं। वह भी यूपी पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर हैं और इस समय नोएडा (Noida) में तैनात हैं। विदाइ के बाद हरजीत और मनीता दोनों वर्दी पहनकर मुरादाबाद के डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान पर पहुंच गए। वहां हरजीत ने पासिंग आउट परेड में हिस्‍सा लिया, जबक‍ि मनीता चौधरी अपने पति की इस उपलब्धि का गवाह बनने के लिए वहां पहुंची थीं। यहां से वह पति के साथ ससुराल के लिए रवाना हो गईं।

यह भी पढ़ें: Saharanpur में बनेगी 100 करोड़ की 'अल्‍लाह' मस्जिद, जानिए क्‍या होंगी खासियतें

यह कहा हरजीत ने

हरजीत का कहना है क‍ि उन्‍होंने पुलिस में दरोगा बनने के लिए करीब नौ साल तक संघर्ष किया है। सीधी भर्ती से उनका यूपी पुलिस में चयन हुआ है। पहले वह सिपाही के पद पर चयनित हुए थे। उन्‍होंने प्रशिक्षण भी लिया था। इस दौरान उन्‍होंने लेखपाल की परीक्षा भी पास की थी। वहीं, मनीता चौधरी ने कहा कि वह यहां से अब ससुराल जाएंगी। कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने हरजीत को सर्वांग सर्वोत्‍तम चुने जाने पर सम्‍मानित भी किया।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned