scriptSaharanpur में बनेगी 100 करोड़ की ‘अल्‍लाह’ मस्जिद, जानिए क्‍या होंगी खासियतें | Saharanpur Islamic Foundation Announcement Of Glass Mosque | Patrika News
सहारनपुर

Saharanpur में बनेगी 100 करोड़ की ‘अल्‍लाह’ मस्जिद, जानिए क्‍या होंगी खासियतें

Highlights

Saharanpur में दि इस्लामिक फाउंडेशन ने किया ऐलान
आम लोगों से 10 रुपये चंदा लेकर होगा मस्जिद का निर्माण
विवाद से बचने के लिए एएसआई से ली जाएगी एनओसी

सहारनपुरNov 25, 2019 / 09:35 am

sharad asthana

masjid.jpg

masjid

सहारनपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) में 100 करोड़ रुपये में मस्जिद बनाने का ऐलान किया गया है। इसका नाम अल्‍लाह रखा जाएगा। इसको लेकर दि इस्लामिक फाउंडेशन ने रविवार को कहा कि इसमें एक लाख लोग एक साथ बैठकर नमाज पढ़ सकेंगे। दि इस्लामिक फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने रविवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

जल्द रिलीज होने जा रही सहारनपुर के अभिषेक के निर्देशन में तैयार फिल्म ‘गीदड़ सिंघी’

आम लोगों से लिया जाएगा चंदा

फाउंडेशन (Foundation) के अध्यक्ष मोहम्मद अली एडवोकेट ने कहा कि 100 करोड़ की लागत से बनने वाली इस मस्जिद को बनाने में 90 फीसदी कांच का प्रयोग किया जाएगा, जबकि 10 फीसदी हिस्‍सा प्‍लाई, स्‍टील, सोने और चांदी से बनेगा। इसके लिए वह आम लोगों से चंदा लेंगे। उनका कहना है कि देश में मुस्लिम मतदाताओं की संख्‍या करीब 10 करोड़ है। मस्जिद के निर्माण के लिए हर मुस्लिम से 10 रुपये का चंदा लिया जाएगा। साथ ही में कांच की बोतल और गिलास भी लिए जाएंगे।
shn.jpg
2020 में शुरू होगा निर्माण

उन्‍होंने कहा कि इसका निर्माण अगले साल 2020 को शुरू कर दिया जाएगा। मस्जिद के लिए सहारनपुर में जगह तलाशी जा रही है। यह 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगी। उन्‍हाेंने यह भी कहा कि अगर कोई दूसरे धर्म का शख्‍स भी चंदा देना चाहता है तो शरीयत के अनुसार उसका प्रयोग होगा। यह सबसे अलग होगी। इसके निर्माण के लिए बेल्जियम से इंजीनीयर और कारीगर आएंगे। साथ ही भविष्‍य में किसी भी विवाद से बचने के लिए आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) से इसकी एनओसी ली जाएगी।
यह भी पढ़ें

कला प्रदर्शनी में छात्र और छात्राओं ने अपनी कला से सभी का जीत लिया दिल

ये होंगी खासियतें-

– 11 हजार लेजर लाइटों से जगमगाएगी मस्जिद

– 1 लाख लोग एक साथ पढ़ सकेंगे नमाज

– मस्जिद के चारों ओर होगा एक हजार सुंदर भवनों का निर्माण
– बुलेटप्रूफ और भूकंप रोधी होगी मस्जिद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो