scriptUP Weather Update: यूपी में 9 से 12 जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट | There will be severe heat in UP from 9 to 12 June | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather Update: यूपी में 9 से 12 जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट

UP Weather: यूपी में लगातार भयंकर गर्मी पड़ रही हैं। गर्मी में लोगों का बहुत बुरा हाल हो रहा है। भयंकर गर्मी में लोगों का घर से बाहर जाना मुश्किल हो रहा है।

मुरादाबादJun 09, 2024 / 05:07 pm

Mohd Danish

There will be severe heat in UP from 9 to 12 June

UP Weather Update

UP Weather Update: यूपी में लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही हैं। लोगों का काफी समय से बारिश का इंतजार है। लेकिन अब यह इंतजार लंबा होने वाला है, क्योंकि मौसम विभाग ने यूपी में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है और साथ में बताया है कि रातें भी गर्म रहने वाली हैं।

मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया

कई राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है, लेकिन यूपी अभी भी गर्मी से तपतपा रहा हैं। यूपी में 30-40 किमी. प्रतिघंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चल रही हैं। जिससे लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। आपको बता दें कि अब आने वाले 4-5 दिन तक कई इलाकों में मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया हैं।

यूपी में 9 से 12 जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी

यूपी में 9 से 12 जून तक भयंकर गर्मी पड़ने वाली हैं। मौसम विभाग ने यूपी के प्रतापगढ़ में बारिश होने की संभावना जताई हैं। वहीं 10 जून को यूपी के कई जिलों में भयंकर गर्मी पड़ने वाली हैं। इस दौरान 11 और 12 जून को जालौन, बांदा, कानपुर, हमीरपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, वाराणसी, झांसी, ललितपुर में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया हैं।

यूपी में इस दिन होगी मानसून एंट्री

यूपी में सभी लोगों को मानसून आने का बेसब्री से इंतजार है। 30 मई को केरल में मानसून की एंट्री हो चुकी है और मानसून की बरसात भई हो रही हैं। इसी मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि 20 जून तक दक्षिणी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून अपनी दस्तक देगा। 20 जून को मानसून के साथ ही बारिश होने शुरु हो जाएगी।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather Update: यूपी में 9 से 12 जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो