scriptWeather Update: दिसंबर में बढ़ती जाएगी ठंड, छाए रहेंगे बादल | Weather update Cold will increase this month today it will be cloudy | Patrika News

Weather Update: दिसंबर में बढ़ती जाएगी ठंड, छाए रहेंगे बादल

locationमुरादाबादPublished: Dec 02, 2021 11:18:43 am

Submitted by:

Nitish Pandey

Weather Update: ठंड के मद्देनजर कुछ लोगों ने रूम हीटर, ब्लोअर आदि खरीदा। इसके कारण बाजारों में इन दुकानों पर काफी भीड़ रही। वहीं कुछ लोगों ने रुई भरवाकर रजाई, गद्दे तैयार कराए। इसके कारण रजाई, गद्दों की भी खूब बिक्री हुई।

cold_newsss.jpg
weather update साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में तेजी के साथ ठंड बढ़ेगी। शायद यही वजह है कि मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। इतना ही नहीं आने वाले कुछ दिनों में कोहरे या धुंध भी हो सकती है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट आती जाएगी जिससे ठंड में भी इजाफा होता जाएगा।
यह भी पढ़ें

ट्रैक्टर-ट्राले में घुसी बारात की बस, एक की मौत दर्जनों घायल

दिसंबर की शुरुआत के पहले दिन सूर्य पूरे दिन बादलों में छिपे रहे। पूरे दिन सूरज के दर्शन न होने से ठंड भी काफी बढ़ गई। लोग दोपहर में भी गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। दिसंबर माह की शुरुआत होते ही ठंड ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ समय से सुबह-शाम ठंड पड़ रही थी। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहते थे। मगर दिन में रोजाना धूप निकलती थी, जिसके कारण लोग धूप में गर्म कपड़े उतार देते थे।
दिसंबर के पहले दिन ही मौसम ने अचानक करवट बदल ली। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने के कारण सूरज दिखाई नहीं दिया। इस कारण दिन में भी ठंड काफी बढ़ गई। लोग पूरे दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। वहीं ठंड की दस्तक का अहसास होते ही गर्म कपड़ों की जमकर बिक्री हुई। शहर में जगह-जगह लोग गर्म कपड़े खरीदते नजर आए। इनमें किसी ने गर्म मोजे लिए तो किसी ने टोपी, मफलर आदि खरीदा। इसी तरह जैकेट की दुकानों पर भी आम दिनों के मुकाबले काफी भीड़ नजर आई।
इसके अलावा ठंड के मद्देनजर कुछ लोगों ने रूम हीटर, ब्लोअर आदि खरीदा। इसके कारण बाजारों में इन दुकानों पर काफी भीड़ रही। वहीं कुछ लोगों ने रुई भरवाकर रजाई, गद्दे तैयार कराए। इसके कारण रजाई, गद्दों की भी खूब बिक्री हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो