scriptमुंबई में IAS दंपत्ति की 27 वर्षीय बेटी ने इमारत से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद | 27 year old daughter of IAS couple jumped from 10th floor in Mumbai died | Patrika News
मुंबई

मुंबई में IAS दंपत्ति की 27 वर्षीय बेटी ने इमारत से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

Mumbai News : मृतक युवती के पिता आईएएस विकास रस्तोगी महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं, जबकि मां आईएएस राधिका रस्तोगी राज्य के गृह विभाग में प्रधान सचिव हैं।

मुंबईJun 03, 2024 / 03:49 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Lipi Rastogi suicide
IAS Couple Daughter Suicide in Mumbai : मुंबई शहर में एक आईएएस दंपत्ति की 27 वर्षीय बेटी ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। मुंबई पुलिस ने बताया कि आईएएस दंपति की 27 वर्षीय बेटी ने सोमवार तड़के नरीमन पॉइंट में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी विकास रस्तोगी (IAS Vikas Rastogi) और राधिका रस्तोगी (IAS Radhika Rastogi) की बेटी लिपि रस्तोगी (Lipi Rastogi) को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें

Pune Car Accident : नाबालिग के माता-पिता को 5 जून तक पुलिस कस्टडी, ब्लड सैंपल बदलने का आरोप

पुलिस को  लिपि के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें कहा गया है कि उसकी मौत के लिए किसी को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। कफ परेड पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है।

आईएएस अधिकारी विकास रस्तोगी महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं, जबकि आईएएस राधिका रस्तोगी राज्य के गृह विभाग में प्रधान सचिव हैं। कथित तौर पर उनकी बेटी लिपि रस्तोगी ने आज सुबह करीब 4 बजे राज्य सचिवालय के पास इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब मंत्रालय के पास आईएएस अधिकारियों के सरकारी आवास पर बाकी सभी लोग सो रहे थे। स्थानीय लोगों ने परिवार को घटना के बारे में बताया। जिसके बाद पीड़िता को जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस ने कहा कि लिपि हरियाणा के सोनीपत में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और पढ़ाई में अपने प्रदर्शन को लेकर चिंतित थी। अधिकारी ने कहा, पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिवार को सौंपा जाएगा। मामले की जांच जारी है।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में IAS दंपत्ति की 27 वर्षीय बेटी ने इमारत से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो