scriptAir India और इंडिगो विमान में होने वाली थी टक्कर! मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, सैकड़ों यात्री बचे | Air India and Indigo flight narrowly avoid collision at Mumbai airport | Patrika News
मुंबई

Air India और इंडिगो विमान में होने वाली थी टक्कर! मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, सैकड़ों यात्री बचे

Mumbai Airport : एयर इंडिया की फ्लाइट 657 ने मुंबई एयरपोर्ट से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी।

मुंबईJun 09, 2024 / 01:02 pm

Dinesh Dubey

IndiGo-Air India accident averted
IndiGo-Air India Take-Off On Same Runway : देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार को एक भीषण हादसा होते-होते टला गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर इंडिया और इंडिगो की फ्लाइट एक ही रनवे पर थी और दोनों बेहद करीब आ गए। सौभाग्य से दोनों विमान टकराने से बाल-बाल बच गए।

यह भी पढ़ें

पेरिस-मुंबई विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

बताया जा रहा है कि मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो का एक विमान उसी रनवे पर उतर गया जहां से एयर इंडिया का विमान उड़ान भर रहा था। हालांकि चंद सेकंड बाद एयर इंडिया की विमान ने उड़ान भर दिया, जिससे सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गये।

DGCA ने लिया एक्शन

मामले की गंभीरता को देखते हुए नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) एक्शन मोड आ गया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। डीजीसीए ने हवाई यातायात नियंत्रण (Air Traffic Control) अधिकारी को ड्यूटी से हटा दिया है।
सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दोनों विमान एक ही रनवे पर बेहद करीब नजर आ रहे हैं। रनवे पर आगे एयर इंडिया का विमान उड़ान भरने के लिए दौड़ रहा है, जबकि उसके पीछे इंडिगो का विमान उतरता हुआ दिखाई देता है।
एयर इंडिया की फ्लाइट 657 ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के लिए सुरक्षित उड़ान भरी। वहीँ, इंडिगो के बयान के मुताबिक, इंदौर-मुंबई फ्लाइट 6ई 6053 के पायलट ने एटीसी के निर्देशों का पालन किया था और रनवे पर उतरा था।

IndiGo ने क्या कहा?

इंडिगो ने बयान में कहा, 8 जून को इंदौर से इंडिगो की उड़ान 6ई 6053 को एटीसी द्वारा मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति दी गई थी। पायलट ने एटीसी के निर्देशों का पालन करते हुए लैंडिंग जारी रखी। इंडिगो के लिए यात्री सुरक्षा सर्वोपरि है, हमने इस घटना की रिपोर्ट प्रक्रिया के अनुसार दे दी है।

Hindi News/ Mumbai / Air India और इंडिगो विमान में होने वाली थी टक्कर! मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, सैकड़ों यात्री बचे

ट्रेंडिंग वीडियो