scriptओला-उबर भूल जाइए! 12 दिसंबर से बेस्ट शुरू कर रही प्रीमियम बस सेवा, जानें डिटेल्स | BEST launching premium bus service between Bandra Thane BKC check details here | Patrika News
मुंबई

ओला-उबर भूल जाइए! 12 दिसंबर से बेस्ट शुरू कर रही प्रीमियम बस सेवा, जानें डिटेल्स

Mumbai BEST Premium Bus Service: बेस्ट की प्रीमियम बस सेवा में सीट चलो ऐप (Chalo App) से बुक की जा सकती है। यह बसें केवल वहीँ रुकेंगी जहां से यात्री का सीट बुक होगा।

मुंबईDec 09, 2022 / 05:40 pm

Dinesh Dubey

mumbai_best_premium_bus_service.jpg

बेस्ट की प्रीमियम बस सेवा

BEST Premium Bus Service Details: मुंबई में सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल बेस्ट (Brihanmumbai Electric Supply and Transport) 12 दिसंबर से ठाणे-बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) मार्ग पर अपनी प्रीमियम बस सेवा शुरू करेगी। बेस्ट चलो बस (BEST Chalo Bus) नाम की इस सेवा में वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसें शामिल है, जो बेहद सुविधाजनक और आरामदायक होंगी।
जानकारी के मुताबिक, यह बेस्ट सेवा सोमवार से शनिवार तक चलेगी। पहले चरण के तहत यह सेवा एक्सप्रेस रूट (Express Route) और ऑल डे रूट (All-Day Route) पर शुरू की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Fastag रिफंड पाने के चक्कर में मुंबई के व्यापारी को लगा 1 लाख का चूना, नए तरीके से हुई ठगी

एक्सप्रेस रूट पर बसें ठाणे से बीकेसी तक हर 30 मिनट में सुबह 7 बजे से सुबह 8.30 बजे के बीच और बीकेसी से ठाणे के लिए शाम 5.30 बजे से शाम 7 बजे तक चलेंगी। वहीँ, ऑल डे रूट पर बसें बीकेसी-बांद्रा स्टेशन रूट पर सुबह 8.50 बजे से शाम 5.50 बजे के बीच और वापसी में सुबह 9.25 बजे से शाम 6.25 बजे के बीच चलेंगी।
बेस्ट की प्रीमियम बस सेवा में सीट चलो ऐप (Chalo App) से बुक की जा सकती है। यह बसें केवल वहीँ रुकेंगी जहां से यात्री का सीट बुक होगा। साथ ही इस बस में किसी को भी खड़े होकर सफ़र करने की अनुमति नहीं होगी।

क्या होगी खासियत?

सभी बसें इलेक्ट्रिक होगी और वातानुकूलित होने के साथ ही इनमें यूएसबी चार्जर और लक्ज़री सीट होगी।

लाइव ट्रैकिंग system होगा ताकि यात्री बस पकड़ने के लिए समय पर अपने स्टॉप पर पहुंच सकें।
यात्री अपनी बुकिंग को रद्द या पुनर्निर्धारण कर सकेगा।

साथ ही यात्रियों के लिए सब्सक्रिप्शन का विकल्प होगा, जिससे 50 प्रतिशत तक की बचत होगी।


कितना होगा किराया?

बेस्ट ने दोनों रूटों के लिए एक तरफ का किराया फिक्स किया हुआ है।
ऑल डे रूट: बांद्रा स्टेशन से बीकेसी: 50 रुपये

एक्सप्रेस रूट: बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) से ठाणे: 205 रुपये

प्रीमियम बस सेवा में वेलकम ऑफर के तहत किराये में छूट भी दी जाएगी। ऐप से इस ऑफ़र का लाभ उठाया जा सकता है और यह सात दिनों के लिए वैध है।

Home / Mumbai / ओला-उबर भूल जाइए! 12 दिसंबर से बेस्ट शुरू कर रही प्रीमियम बस सेवा, जानें डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो