scriptFastag रिफंड पाने के चक्कर में मुंबई के व्यापारी को लगा 1 लाख का चूना, नए तरीके से हुई ठगी | Mumbai cyberfraud trader tries to get Fastag refund loses Rs one lakh in Fort | Patrika News
मुंबई

Fastag रिफंड पाने के चक्कर में मुंबई के व्यापारी को लगा 1 लाख का चूना, नए तरीके से हुई ठगी

Mumbai Fastag Fraud: एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन ने 38 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर कल (6 दिसंबर) मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित दक्षिण मुंबई में बिजली के सामान का व्यापारी है।

मुंबईDec 07, 2022 / 06:04 pm

Dinesh Dubey

fraud in the name of fastag refund in mumbai

मुंबई में फास्टैग रिफंड के नाम पर ठगी

Mumbai Fastag Fraud News: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai Crime News) में फास्टैग से जुड़ा ठगी (Fastag Refund) का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि शहर के व्यापारी को फास्टैग रिफंड दिलाने के नाम पर ठगों ने फर्जी कस्टमर केयर नंबर से कॉल किया और एक लाख रूपये की चपत लगा दी। साइबर धोखाधड़ी (Cyberfraud) करने वाले सभी अपराधी अभी पुलिस के चंगुल से बाहर है।
एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन ने 38 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर कल (6 दिसंबर) मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित दक्षिण मुंबई में बिजली के सामान का व्यापारी है। पुलिस ने कहा कि 3 दिसंबर को व्यापारी ने गुजरात जाने के लिए अपने फास्टैग अकाउंट में रिचार्ज किया, लेकिन उसने 1,500 रुपये की बजाय उसमें गलती से 15,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: कोल्हापुर के गांव ने शाम में टीवी और मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर लगाई पाबंदी

इसके बाद उसने फास्टैग से रिफंड लेने की कोशिश की और इंटरनेट पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने एक नंबर पर कॉल किया और सारी बात बताई. दुर्भाग्य से वह नंबर फर्जी था, लेकिन इसकी भनक व्यापारी को नहीं लगी। जालसाज ने खुद को कस्टमर केयर का कार्यकारी बताकर व्यापारी की मदद करने की पेशकश की। प्राथमिकी के अनुसार, धोखेबाज ने व्यापारी से उनके मोबाइल में रिमोट-एक्सेस एप्लिकेशन एनीडेस्क (AnyDesk) डाउनलोड करवाया।
फिर जालसाज ने शिकायतकर्ता को रिफंड प्रक्रिया शुरू करने के लिए शुल्क के रूप में एक छोटा सा भुगतान करने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि जैसे ही शिकायतकर्ता ने भुगतान किया, जालसाज ने उसके बैंक डिटेल्स एनीडेस्क से देख लिए और फिर उसकी मदद से अपने खाते से एक लाख रुपये ट्रांसफर कर लिया। फ़िलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

Home / Mumbai / Fastag रिफंड पाने के चक्कर में मुंबई के व्यापारी को लगा 1 लाख का चूना, नए तरीके से हुई ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो