scriptमहाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं | Board exams starting in Maharashtra from this date | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं

बोर्ड परीक्षाओं ( Board Examinations ) की घोषणा, 18 फरवरी से 12वीं ( 12th ) और 3 मार्च से 10वीं ( 10th ) के पेपर, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ( Official Website ) पर विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम, 23 मार्च तक ( Until 23 March ) आयोजित होंगी परीक्षाएं ( Exams )

मुंबईOct 17, 2019 / 07:54 pm

Rohit Tiwari

महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं

महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं,महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं,महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं

मुंबई. फरवरी-मार्च 2020 के महीने में महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (12 वीं) और माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (10 वीं) की लिखित परीक्षा की संभावित अनुसूची की घोषणा की गई है। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होंगी। विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर भी प्रेषित किया गया है। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातूर और कोंकण में 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित की जाएगी। बोर्ड की ओर से घोषित संभावित कार्यक्रम के अनुसार, 12वीं की लिखित परीक्षा 18 फरवरी से 18 मार्च, 2020 तक आयोजित की जाएंगी। वहीं 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 3 से 23 मार्च 2020 तक आयोजित होंगी।
मई के आखिर में घोषित होंगे 10वीं व 12वीं के परिणाम

MSBSHSE SSC 10th Result 2019 : 77.10 रहा पास प्रतिशत, 20 स्टूडेंट्स को मिले शत प्रतिशत अंक

महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं
15 दिनों के भीतर करें शिकायत…
विदित हो कि राज्य भर के लाखों छात्र अपने माता-पिता के साथ 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का इंतजार था। राज्य शिक्षा बोर्ड ने एक परिपत्र में कहा कि छात्रों को अपनी पढ़ाई की योजना बनाने और उनके तनाव को कम करने की अनुमति देने के लिए कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। वहीं बोर्ड ने घोषणा की है कि परीक्षा से पहले स्कूलों और जूनियर कॉलेजों को प्रिंट फॉर्म में भेजे जाने वाले शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जाएगा। सर्कुलर में कहा गया है कि संभावित शेड्यूल की घोषणा करने के अलावा, प्रैक्टिकल एग्जाम का शेड्यूल, क्लास-ओरल एग्जाम या अन्य सब्जेक्ट अलग-अलग स्कूलों और जूनियर कॉलेजों को बताए जाएंगे। वहीं बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि अगर परीक्षा की तारीखों पर कोई आपत्ति की जाती है तो बोर्ड को 15 दिनों के भीतर शिकायत की जानी चाहिए।
Maharashtra HSC examination results : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने पास की क्लास 12, मिले इतने प्रतिशत

Maharashtra Board HSC 12th Results 2019 घोषित, ऐसे करें चेक

https://twitter.com/RohitKumarTiwa8?ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल साइट्स पर न दें ध्यान…
साथ ही बोर्ड की ओर से अपील की गई है कि छात्रों को व्हाट्सएप समेत अन्य सोशल साइट्स पर ध्यान नहीं देना चाहिए। कई परीक्षण कार्यक्रम व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हालांकि बोर्ड से अपील की है कि वे मुद्रित रूप में तारीखों को सत्यापित करें और उन्हें मुद्रित रूप में जूनियर कॉलेजों को भेजें।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र में इस तारीख से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो