scriptBJP के स्टार प्रचारकों की सूची से एकनाथ शिंदे और अजित पवार आउट, इस वजह से लिया गया फैसला | Eknath Shinde Ajit Pawar out from BJP star campaigners list in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से एकनाथ शिंदे और अजित पवार आउट, इस वजह से लिया गया फैसला

BJP Star Campaigner List for Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने पीएम मोदी समेत 40 स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची चुनाव आयोग को सौंपी है।

मुंबईApr 12, 2024 / 10:16 pm

Dinesh Dubey

amit_shah_bjp_ncp_shiv_sena.jpg
बीजेपी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार को महाराष्ट्र में अपने स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया। बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 40 स्टार प्रचारकों की एक संशोधित सूची चुनाव आयोग को सौंपी है।
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र के रण में राहुल और प्रियंका गांधी की होगी एंट्री, ‘मोदी की गारंटी’ की देंगे तोड़

वरिष्ठ नेता शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एससीपी) ने स्टार प्रचारकों की सूची में अन्य दलों के नेताओं के नाम शामिल करने को लेकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। शरद पवार गुट ने इसे जन प्रतिनिधित्व अधिनियम और चुनाव संहिता का उल्लंघन बताया था। जिसके बाद बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची से शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) दोनों दलों के शीर्ष नेताओं का नाम हटा दिया।
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाला ‘एनडीए’ और विपक्षी दलों का ‘इंडिया’ गठबंधन राज्य में धुआंधार प्रचार कर रहा है। महाराष्ट्र में सत्ताधारी महायुति और महाविकास अघाडी गठबंधन (MVA) के बीच सीधी टक्कर होगी।
मालूम हो कि महाराष्ट्र में ‘महायुति’ में सत्तारूढ़ बीजेपी, सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) अजित पवार गुट शामिल हैं। जबकि एमवीए गठबंधन में कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार) और शिवसेना (उद्धव गुट) है। जबकि एमवीए के तीनों दल ‘इंडिया’ गठबंधन का भी हिस्सा है।
महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में विदर्भ शामिल है जिसके लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। जबकि आखिरी चरण का मतदान 20 मई को है जिसमें मुंबई, ठाणे, पालघर आदि जिले शामिल है।

Home / Mumbai / BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से एकनाथ शिंदे और अजित पवार आउट, इस वजह से लिया गया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो