scriptLok Sabha Election: गोविंदा, राज बब्बर और नाना पाटेकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! इन पार्टियों ने दिए संकेत | Govinda Raj Babbar Nana Patekar may contest Lok Sabha Elections 2024 | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Election: गोविंदा, राज बब्बर और नाना पाटेकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! इन पार्टियों ने दिए संकेत

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में सभी पार्टियां सीटों के बंटवारे को लेकर माथापच्ची कर रही हैं।

मुंबईMar 08, 2024 / 04:56 pm

Dinesh Dubey

lok_sabha_election_actor.jpg

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल जल्द बजने वाला है। अगले हफ्ते चुनाव की तारीखों की घोषणा होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की बयार चल रही है। सभी पार्टियां सीटों के बंटवारे को लेकर माथापच्ची कर रही हैं। इस बीच, मनोरंजन जगत के कई दिग्गजों के राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है। वैसे संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में कई एक्टर्स के नाम सामने आ रहे हैं। इसमें प्रमुख नाम गोविंदा, राज बब्बर और नाना पाटेकर का है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता नाना पाटेकर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर से ऑफर दिया गया है। जानकारी सामने आ रही है कि अजित पवार गुट नाना पाटेकर को पुणे की शिरूर सीट से टिकट देने पर विचार कर रही है।
यह भी पढ़ें

BJP के दर्जनों मौजूदा सांसदों का कटेगा टिकट! महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर आया बड़ा अपडेट


नाना पाटेकर को टिकट देगी NCP?

इसी पृष्ठभूमि में सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना के बड़े नेता संजय शिरसाट ने भी एक अहम बयान दिया है। नाना पाटेकर को लेकर दिया गया उनका बयान इस वक्त खूब चर्चा में है।
पुणे की शिरूर लोकसभा सीट पर जबरदस्त रस्साकशी चल रही है। दरअसल शिरूर शरद पवार गुट के सांसद अमोल कोल्हे का निर्वाचन क्षेत्र है। मराठी एक्टर अमोल कोल्हे को शिरूर से मात देने का जिम्मा खुद अजित दादा ने उठाया है। इसके लिए अजित पवार गुट ने यहां मजबूत फील्डिंग लगाई है।
हाल ही में अजित पवार शिरूर दौरे पर गए थे, तब उन्होंने कहा था कि कोल्हे को राजनीति में लाने जिताने वाले वही है। कोल्हे को राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। कहा जा रहा है कि चूंकि अमोल कोल्हे भी अभिनय की पृष्ठभूमि से है, ऐसे में 73 वर्षीय पाटेकर उनके सामने कड़ा उम्मीदवार हो सकते है। इसलिए सियासी गलियारों में चर्चा है कि महायुति गठबंधन की तरफ से अजित दादा नाना को शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बना सकते है।
इस संबंध में शिवसेना प्रवक्ता संजय शिरसाट से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि अगर नाना आएं तो उनका स्वागत किया जाना चाहिए। हालांकि, अभिनेता नाना पाटेकर शिरूर से चुनाव लड़ने के लिए बहुत उत्सुक नहीं हैं। उन्होंने अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उनके राजनीति में आने की चर्चा फिलहाल जोरों पर है।

‘हमारे पास राज बब्बर… गोविंदा हैं’

कांग्रेस की ओर से भी अभिनेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एक्टर राज बब्बर और गोविंदा के चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। हालांकि कांग्रेस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं कि है कि वह बब्बर और गोविंदा को चुनावी मैदान में उतारेगी।
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से राज बब्बर पहले भी सांसद रह चुके हैं। वह राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। वें यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहें। वहीं, गोविंदा भी कांग्रेस के टिकट पर सांसद रह चुके हैं। उन्होंने 2004 लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर सीट से जीत दर्ज की थी।
पटोले ने राज बब्बर को कांग्रेस से चुनाव लड़ाने की चर्चा पर कहा, ”हमारे पास राज बब्बर हैं… गोविंदा हैं और बहुत सारे हैं। जिनका सियासी अनुभव और सामर्थ्य भी हैं। उनको (बीजेपी) डाका डालने दो.. हम सही समय पर अपने पत्ते खोलेंगे।”

Home / Mumbai / Lok Sabha Election: गोविंदा, राज बब्बर और नाना पाटेकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! इन पार्टियों ने दिए संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो