scriptमहादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में 96 लोग गिरफ्तार | Mahadev Betting App case Pune police raid arrest 96 accused | Patrika News
मुंबई

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में 96 लोग गिरफ्तार

Mahadev Betting App : ईडी के अनुसार, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अपराध की अनुमानित आय लगभग 6,000 करोड़ रुपये है।

मुंबईMay 16, 2024 / 05:00 pm

Dinesh Dubey

Mahadev Betting App Case : महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने इस मामले में बुधवार को नारायणगांव (Narayangaon) में एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की। इस दौरान 96 लोगों को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें

चुनाव आयोग के ‘फर्जी’ अफसरों ने कारोबारी से लूटे 25 लाख रुपये, साजिश में पुलिसकर्मी भी शामिल

पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने बताया कि जिले के नारायणगांव कस्बे में संचालित एक कॉल सेंटर पर कल छापेमारी की गई थी। इस कॉल सेंटर का कनेक्शन महादेव सट्टेबाजी ऐप से है। इस कॉल सेंटर में महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े भुगतान प्रोसेस किये जाते थे। अब तक 90 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह कॉल सेंटर नारायणगांव के एक निजी अपार्टमेंट से चलाया जा रहा था। महादेव सट्टेबाजी ऐप के खिलाफ विभिन्न देशों और कई राज्यों में की गई छापेमारी के दौरान पुणे स्थित इस कॉल सेंटर के बारे में पता चला। जिसके बाद पुणे ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को पूरी इमारत पर छापा मारा।
पुणे ग्रामीण पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात 8 बजे तक इस मामले में 96 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो मुख्य आरोपियों राज बोकारिया और रुत्विक कोठारी की तलाश जारी है।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी लोग पुणे जिले के नारायणगांव से संचालित महादेव सट्टेबाजी एप्लिकेशन के कॉल सेंटर में काम कर रहे थे। उनसे पूछताछ कर सट्टेबाजी से जुड़ी और जानकारी जुटाई जा रही है।

क्या है महादेव सट्टेबाजी केस?

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में पता चला कि ‘महादेव’ नामक ऐप से अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी का काला कारोबार चल रहा है। जांच में भारी मात्रा में धनराशि के अवैध लेनदेन का भी खुलासा हुआ।
इसमें लोग पोकर, कार्ड गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस जैसे अलग-अलग खेलों और यहां तक ​​कि भारतीय चुनावों भी दांव लगाते थे। उन्होंने ‘तीन पत्ती’ और पोकर जैसे गेम के साथ-साथ ‘ड्रैगन टाइगर’ और वर्चुअल क्रिकेट मैच जैसे गेम भी थे। इस प्लेटफ़ॉर्म पर मैच फिक्स करने, क्रिप्टोकरेंसी के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है।
इस मामले में कई राजनेताओं और बॉलीवुड हस्तियों के भी शामिल होने की बातें सामने आई हैं। ईडी के अनुसार, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अपराध की अनुमानित आय लगभग 6,000 करोड़ रुपये है।

Hindi News/ Mumbai / महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में 96 लोग गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो