scriptमनसे नेता पर मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR | MNS leader Avinash Jadhav booked for Rs 5 crore extortion case in Mumbai | Patrika News
मुंबई

मनसे नेता पर मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

MNS Avinash Jadhav : पुलिस ने मनसे नेता अविनाश जाधव और अन्य पर एक ज्वैलर पर हमला करने और उससे 5 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का प्रयास करने का मामला दर्ज किया।

मुंबईMay 03, 2024 / 06:38 pm

Dinesh Dubey

Avinash Jadhav crime
Mumbai Crime News : राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने नेता अविनाश जाधव के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मारपीट और रंगदारी का मामला दर्ज किया है। जाधव मुंबई के पड़ोसी जिले ठाणे के मनसे अध्यक्ष है। उनके खिलाफ एक ज्वेलरी कारोबारी ने शिकायत दर्ज कराई है।
अविनाश जाधव समेत दो के खिलाफ लोकमान्य तिलक (एलटी) मार्ग पुलिस ने जबरन वसूली, मारपीट और साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि मनसे नेता ने शिकायतकर्ता ज्वेलरी कारोबारी से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। इस बीच अविनाश जाधव ने कहा कि उनके खिलाफ बदले की भावना से मामला दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें

मुंबई में गैस पाइपलाइन में लीकेज से लगी आग, 3 दुकानें जलीं, 4 लोग झुलसे

क्या है पूरा मामला?

घटना के दिन शिकायतकर्ता ने अपना हिसाब-किताब निपटाने के लिए वैभव ठक्कर नामक व्यक्ति को अपने ऑफिस में बुलाया था। इस दौरान जाधव और कई अन्य लोग कथित तौर पर ऑफिस में जबरन घुस गए। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जाधव ने उसके बेटे के साथ मारपीट की और 5 करोड़ रुपये की मांग की।

पुलिस ने सोने के आभूषण व्यापारी शैलेश जैन (55) की शिकायत के बाद वैभव ठक्कर और अविनाश जाधव के खिलाफ आईपीसी की धारा 385, 143, 147, 323, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है।
शिकायत के मुताबिक, जैन ने मुंबई के झवेरी बाजार में स्थित जे. के. ज्वेलर्स में ठक्कर को हिसाब-किताब के लिए बुलाया था। आरोप है कि उस वक्त जाधव, उनके साथियों, अंगरक्षकों और छह-सात लोगों ने जैन के बेटे सौमिल को पुलिस के सामने पीटा।
मनसे नेता का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर बदले की भावना से उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Home / Mumbai / मनसे नेता पर मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो