scriptमुंबई के करीब बेपटरी हुई मालगाड़ी, 41 ट्रेनें रद्द, 49 ट्रेनें प्रभावित, दहानू लोकल कैंसल | Mumbai 41 trains canceled 49 trains affected Dahanu local cancel due to Goods train derailment | Patrika News
मुंबई

मुंबई के करीब बेपटरी हुई मालगाड़ी, 41 ट्रेनें रद्द, 49 ट्रेनें प्रभावित, दहानू लोकल कैंसल

Mumbai Train Cancel : पालघर रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के गार्ड कोच समेत आखिरी 5-6 डिब्बे बेपटरी हुए है। इसके चलते 41 लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

मुंबईMay 29, 2024 / 12:40 pm

Dinesh Dubey

Palghar train derailment
Palghar Goods Train Derailment Update : महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन पर मंगलवार शाम मालगाड़ी के कम से कम छह डिब्बे पटरी से उतर जाने के बाद मुंबई आने-जाने वाली दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इस हादसे के कारण दहाणु लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Train Cancel) को भी कैंसिल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

मुंबई के पास मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं, सूरत लाइन बाधित

पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुताबिक, 28 मई को पालघर यार्ड में प्वाइंट नंबर 117/118 पर एक मालगाड़ी के 6 वैगन और 1 बीवीजी डिब्बे के पटरी से उतरने के कारण मुंबई-सूरत खंड की अप लाइन प्रभावित हुई है। यह हादसा मंगलवार शाम करीब 5.10 बजे हुआ था। मालगाड़ी पनवेल जा रही थी और उस पर आयरन कॉइल लदे थे। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

हादसे के कारण इस रूट की 41 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 18 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। इसके अलावा 9 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है और अब तक 22 ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है।
डहाणू रोड (Dahanu Road) से आने-जाने वाली मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेनें दोपहर 12 बजे तक रद्द कर दी गई हैं। पालघर में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद दहानू रोड-पनवेल-वसई रोड, वसई रोड-पनवेल-वसई रोड और वसई रोड-पनवेल-दहानू रोड ट्रेनें पूरी तरह से रद्द कर दी गई।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पालघर यार्ड में प्रभावित मुंबई-सूरत खंड की अप-लाइन जल्द ही बहाल कर दी जाएगी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और बहाली कार्य जारी हैं। इसके लिए 300 से अधिक रेलकर्मी ट्रैक की बहाली के काम में जुटे हैं। इसके अलावा 4 जेसीबी, 2 पोकलेन, 2 क्रेन और 4 मशीनें प्रभावित लाइन को दुरुस्त करने में जुटी हैं।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई के करीब बेपटरी हुई मालगाड़ी, 41 ट्रेनें रद्द, 49 ट्रेनें प्रभावित, दहानू लोकल कैंसल

ट्रेंडिंग वीडियो