script मुंबई में शर्मनाक घटना: ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे तो मां-बाप ने 2 बच्चों को बेचा, बहन ने पकड़वाया | Mumbai drug addicted parents sold two children for Rs 74000 in Bandra | Patrika News

मुंबई में शर्मनाक घटना: ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे तो मां-बाप ने 2 बच्चों को बेचा, बहन ने पकड़वाया

locationमुंबईPublished: Nov 24, 2023 03:09:40 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Crime: पुलिस ने आरोपी मां-बाप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

child_kid.jpg
मुंबई में ड्रग्स के लिए बेचे बच्चे
Kids Sold For Drugs: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बांद्रा इलाके से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां नशे के आदी माता-पिता ने अपने ही दो बच्चों का सौदा कर दिया। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामले की जांच जारी है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-9 की टीम ने बच्चों को बेचने वाले माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों नशे के आदी थे और उनके पास ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होंने अपने दो साल के बेटे और एक नवजात बेटी को बेच दिया।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: 30 मिनट देरी से कोर्ट पहुंचे पुलिसवाले, जज साहब भड़के, घास काटने की सुनाई सजा


बहन ने किया बेनकाब

पुलिस ने बताया कि आरोपी शब्बीर खान और उसकी पत्नी सानिया बांद्रा के भारतनगर इलाके में बहन (शब्बीर की) के घर पर रह रहे थे। दोनों नशे के आदी थे। इसलिए इसको लेकर घर में अक्सर झगड़ा होता था। जिसके चलते शब्बीर अपनी पत्नी के साथ ससुराल में रहने लगा। चार-पांच साल तक ससुराल में रहने के बाद अक्टूबर में शब्बीर अपनी पत्नी के साथ फिर बांद्रा में अपनी बहन के पास रहने के लिए वापस आ गया।
दंपति को इन चार-पाँच वर्षों में दो बेटे और अक्टूबर में एक बेटी हुई। लेकिन जब वह बांद्रा बहन के घर आया तो उसके साथ केवल एक ही बेटा था। जब शब्बीर की बहन ने इस बारे में पूछा तो दोनों गोलमोल जवाब देने लगे। कुछ दिनों बाद जब बहन ने शब्बीर को बताये बिना सानिया से इसके बारे में पूछा तो उसने सब कुछ बता दिया।

14 हजार में बेचीं नवजात बेटी

मामला गंभीर होने के कारण शब्बीर की बहन ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच यूनिट-9 की टीम ने शब्बीर और सानिया दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि पति-पत्नी नशे के आदी हैं कि इसके लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। इसलिए पैसों के लिए उन्होंने दो साल के बच्चे को 60 हजार रुपये और नवजात बच्ची को महज 14 हजार रुपये में बेच दिया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उन्होंने अपने बच्चे किसे बेचे।

ट्रेंडिंग वीडियो