script

मुंबई मेट्रो से सफर करने वाले लोगों को राहत, वर्सोवा-घाटकोपर लाइन का टाइम टेबल बदला

locationमुंबईPublished: Nov 29, 2022 03:15:46 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Ghatkopar-Versova Mumbai Metro Timing: अभी तक मुंबई मेट्रो वन की पहली ट्रेन वर्सोवा और घाटकोपर दोनों स्टेशनों से सुबह 6.30 बजे शुरू हो रही थी। लेकिन अब यह सुबह 5.30 बजे से होगी। इसी तरह से वर्सोवा से आखिरी ट्रेन रात 11 बजकर 19 मिनट पर थी।

Mumbai Metro Versova-Ghatkopar line

मुंबई मेट्रो का समय बदला

Mumbai Metro Timing: मुंबई की पहली और सबसे लोकप्रिय मेट्रो-1 लाइन से सफ़र करने वाले यात्रिओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल मुंबई मेट्रो ने अपने परिचालन घंटों का विस्तार किया है। इसके तहत अब वर्सोवा (Versova) और घाटकोपर (Ghatkopar) दोनों स्टेशनों से सुबह साढ़े पांच बजे मेट्रो सेवा शुरू होंगी।
अंधेरी पूर्व-पश्चिम को जोड़ने वाले गोखले पुल के बंद होने से घाटकोपर से आजादनगर, डीएननगर तक मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। देखने में आया है कि मध्य रेलवे से घाटकोपर आने वाले और काम के सिलसिले में अंधेरी जाने वाले लोग सुबह-सुबह ट्रेन पकड़ने के लिए बड़ी संख्या में मेट्रों स्टेशन पहुंच रहे हैं। इसी तरह वर्सोवा क्षेत्र से अंधेरी पूर्व, साकीनाका में काम के लिए आने वाले यात्री भी मेट्रो का अधिक उपयोग कर रहे हैं। यही कारण है कि मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) ने ट्रेनों के फेरों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर जारी विवाद में कूदे संजय राउत, कहा- इससे कश्मीरी पंडितों पर हमले बढ़े

अभी तक मुंबई मेट्रो वन की पहली ट्रेन वर्सोवा और घाटकोपर दोनों स्टेशनों से सुबह 6.30 बजे शुरू हो रही थी। लेकिन अब यह सुबह 5.30 बजे से होगी। इसी तरह से वर्सोवा से आखिरी ट्रेन रात 11 बजकर 19 मिनट पर थी, जो अब रात 11.20 बजे होगी, जबकि घाटकोपर से आखिरी ट्रेन रात 11.44 के बजाय रात 11.45 बजे रवाना होगी।
https://twitter.com/hashtag/convenience?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एमएमओपीएल के इस कदम से वर्सोवा से घाटकोपर और घाटकोपर से वर्सोवा दोनों रूट पर सात-सात फेरे मेट्रो के बढ़ गए है। इससे हर रूट पर औसतन 1,200 से 1,400 अतिरिक्त यात्री सफर कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो