script Pune: मेट्रो की खुदाई के दौरान 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी, बम निरोधक दस्ता मौके पर | Pune metro construction workers find 2 hand grenade in Baner | Patrika News

Pune: मेट्रो की खुदाई के दौरान 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी, बम निरोधक दस्ता मौके पर

locationमुंबईPublished: Dec 04, 2023 08:57:08 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Hand Grenade Found at Pune Metro Site: पुणे पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं ग्रेनेड कितना पुराना है।

pune_metro_bomb.jpg
पुणे मेट्रो साइट पर हैंड ग्रेनेड मिला
Pune Shivajinagar-Hinjewadi Metro: महाराष्ट्र के पुणे में सोमवार को मेट्रो निर्माण स्थल पर जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से खलबली मच गई। अधिकारियों ने बताया कि पुणे के बानेर इलाके में शिवाजीनगर-हिंजेवाड़ी मेट्रो मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों को काफी पुराना हैंड ग्रेनेड मिला।
मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे मेट्रो के लिए खंभे बनाने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था, तभी मजदूरों को हैंड ग्रेनेड दिखा। मजदूरों ने तुरंत अधिकारियों को इसकी सूचना दी और फिर चतुरश्रृंगी पुलिस को जानकारी दी गयी। कुछ ही मिनटों में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और परिसर को सील कर दिया।
यह भी पढ़ें

Bomb Threat: ‘मुंबई के ताज होटल में बम फटेगा.. जो चाहे कर लो’, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

चतुरश्रृंगी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालाजी पंधारे के मुताबिक, बीडीडीएस स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया। एहतियात के तौर पर बीडीडीएस (Bomb Detection and Disposal Squad) के अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर हैंड ग्रेनेड को सुरक्षित रूप से हटाकर डिस्पोज किया जा रहा है।
अधिकारी ने कहा कि यह पुष्टि करने के लिए जांच चल रही है कि ग्रेनेड अभी भी जिंदा है या नहीं। हालांकि पुणे पुलिस के सूत्रों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि हैंड ग्रेनेड ब्रिटिश काल का हो सकता है। जो वर्षों से मिट्टी के नीचे दबा था, फ़िलहाल मामले में आगे की जांच चल रही है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, बानेर में आयशर कंपनी के परिसर में मेट्रो लाइन के लिए खुदाई शुरू थी। इस बीच मजदूरों की नजर हैंड ग्रेनेड पर पड़ी। एक ही स्थान पर दो हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रेनेड मिलने से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो