scriptSalman Khan Firing: एक्शन मोड में मुंबई पुलिस, हमलावरों को खोज रही 15 टीमें, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट मौके पर | Salman Khan house firing Mumbai Police 15 teams searching attackers CM orders tight security | Patrika News
मुंबई

Salman Khan Firing: एक्शन मोड में मुंबई पुलिस, हमलावरों को खोज रही 15 टीमें, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट मौके पर

Salman Khan Mumbai House Firing: सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर अंधाधुंध फायरिंग के बाद मुंबई पुलिस एक्शन मोड में आ गई है।

मुंबईApr 14, 2024 / 02:39 pm

Dinesh Dubey

salman_khan_police.jpg
बॉलीवुड के भाईजान एक्टर सलमान खान के घर के बाहर रविवार सुबह 5 बजे अंधाधुंध फायरिंग से हड़कंप मच गया। बाइक सवार दो अज्ञात हमलावरों ने शहर के पॉश बांद्रा इलाके में स्थित सलमान के घर ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर छह राउंड फायरिंग की। इस मामले में बांद्रा पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाईं है।
मुंबई पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी के दौरान सलमान खान अपने घर में मौजूद थे। इस मामले को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अभिनेता की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। उधर, मुंबई पुलिस भी एक्शन मोड में है, गोलीबारी करने वालों की तलाश के लिए 15 से 20 टीमें बनाई हैं। आरोपी सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं, जिसके आधार पर पुलिस उनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।
यह भी पढ़ें

Salman Khan Firing: ‘24 घंटे चुनावी मोड में सरकार, कानून-व्यवस्था हुई ध्वस्त’, भाईजान के घर फायरिंग से भड़के नेता


सलमान खान से CM शिंदे ने की बात

मिली जानकारी के मुताबिक, सलमान खान को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उनके घर के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कुछ देर पहले सलमान से फोन पर बात की। सीएम ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से भी इस घटना पर चर्चा की है और खान की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मामले की जांच श्हहुरु कर दी है। क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त लख्मी गौतम और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक समेत मुंबई पुलिस के बड़े अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। अभी तक गोलीबारी करने वाले कौन थे, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

कौन है दया नायक?

मुंबई पुलिस के अधिकारी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक ने अब तक कई अपराधियों को हवालात पहुंचाया है। बताया जाता है कि छोटे-मोटे अपराधी ही नहीं बल्कि अंडरवर्ल्ड के बड़े नाम भी नायक से डरते है। वह अब तक 80 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सलमान को ‘वाई-प्लस’ सुरक्षा

पिछले कुछ समय से सलमान खान को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। कुछ महीने पहले उन्हें ई-मेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई थी। काले हिरण का शिकार मामले में कथित संलिप्तता के कारण लॉरेंस बिश्नोई गिरोह अभिनेता की जान के पीछे पड़ा हुआ है। इसी वजह से सरकार ने सलमान को ‘वाई-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। बार-बार धमकियां मिलने के बाद सलमान ने नई बुलेटप्रूफ कार भी खरीदी है। खान की सुरक्षा में उनके निजी सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ मुंबई पुलिस के जवान हर वक्त तैनात रहते है। कड़ी सुरक्षा के बीच सलमान बुलेट प्रूफ़ कार में ही सफर करते हैं।

Hindi News/ Mumbai / Salman Khan Firing: एक्शन मोड में मुंबई पुलिस, हमलावरों को खोज रही 15 टीमें, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट मौके पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो