scriptशरद पवार की NCP का नया झंडा और चुनाव चिन्ह जारी, अजित दादा से है सीधी टक्कर! | Sharad Pawar NCP new flag and symbol released Jitendra Awhad Rohit Pawar poses | Patrika News

शरद पवार की NCP का नया झंडा और चुनाव चिन्ह जारी, अजित दादा से है सीधी टक्कर!

locationमुंबईPublished: Mar 01, 2024 02:22:26 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

NCP Sharad Pawar: चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को असली एनसीपी का दर्जा दिया है।

sharad_pawar_ncp.jpg
शरद पवार
वरिष्ठ नेता शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) का नया झंडा और चुनाव चिन्ह शुक्रवार को जारी किया गया। पार्टी के विधायक जितेंद्र अव्हाड और रोहित पवार ने एनसीपी शरदचंद्र पवार पार्टी के नए झंडे के साथ पोज दिया है।
83 वर्षीय शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी। बता दें कि 23 फरवरी को चुनाव आयोग ने एनसीपी के अजित पवार गुट को असली एनसीपी का दर्जा दिया और घड़ी निशान सौंपा। जबकि पार्टी के संस्थापक शरद पवार को नया नाम 'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - शरद चंद्र पवार' और चुनाव चिह्न ‘तुतारी’ आवंटित किया।
यह भी पढ़ें

शरद पवार की सियासी गुगली, शिंदे-फडणवीस और भतीजे अजित को भेजा न्योता

ncp_sharad.jpgगौरतलब हो कि एनसीपी पिछले साल जुलाई में विभाजित हो गई थी, जब अजित पवार के नेतृत्व वाले एक गुट ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना सरकार में शामिल होने के लिए अपने चाचा वरिष्ठ पवार के खिलाफ बगावत कर दिया था।
ncp_jitendra_awhad.jpgइसके बाद दोनों पक्षों ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर अपना दावा किया। आयोग ने लंबी सुनवाई के बाद पिछले महीने डिप्टी सीएम अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को पार्टी का नाम और 'घड़ी' चिन्ह दिया।
ncp_flag.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो