script‘….भोजन करने घर पधारें’, शरद पवार की सियासी गुगली, शिंदे-फडणवीस और भतीजे अजित को भेजा न्योता | Sharad Pawar invites Eknath Shinde Devendra Fadnavis Ajit Pawar for lunch at Baramati residence | Patrika News

‘….भोजन करने घर पधारें’, शरद पवार की सियासी गुगली, शिंदे-फडणवीस और भतीजे अजित को भेजा न्योता

locationमुंबईPublished: Feb 29, 2024 08:47:55 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Sharad Pawar: नमो रोजगार मेले में शामिल होने के लिए शरद पवार को आमंत्रित नहीं किया गया है।

sharad_pawar_1.jpg

शरद पवार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार 2 मार्च को बारामती का दौरा करेंगे। बारामती में नमो रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि एनसीपी संस्थापक शरद पवार ने उन्हें अपने ‘गोविंदबाग’ आवास पर भोजन के लिए आमंत्रित किया है। इससे राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं छिड़ गई हैं।
शरद पवार ने मुख्यमंत्री और दोनों मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर शनिवार को अपने आवास गोविंद बाग में आकर दोपहर का भोजन करने का निमंत्रण दिया है। जाहिर तौर पर ये एनसीपी शरदचंद्र पवार के 83 वर्षीय मुखिया की नई सियासी गुगली है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के डिप्टी CM फडणवीस को मिली जान से मारने की धमकी, क्राइम ब्रांच जांच में जुटी

शिंदे-फडणवीस-पवार शनिवार को नमो रोजगार मेले के लिए शरद पवार के गढ़ बारामती का दौरा करेंगे। इसमें हजारों बेरोजगार लोगों को नौकरियां दी जाएंगी। लोकसभा चुनाव से पहले यह सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का बड़ा दांव माना जा रहा है।

शिंदे-फडणवीस निमंत्रण स्वीकार करेंगे?

2 मार्च को बारामती में नमो रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। बारामती के विद्या प्रतिष्ठान के 12 एकड़ के मैदान में यह रोजगार मेला होगा। जिसमें हजारों युवा आएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम में सांसद सुप्रिया सुले, अमोल कोल्हे और अन्य जन प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। लेकिन विद्या प्रतिष्ठान के प्रमुख शरद पवार को ही नहीं बुलाया गया।
हैरानी की बात यह है कि राज्यसभा सांसद शरद पवार को उनके आवास के पास हो रहे इस आयोजन के लिए न्योता नहीं भेजा गया है। आयोजन स्थल व निमंत्रण पत्र में शरद पवार का नाम गायब है। इस बीच शरद पवार ने मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को अपने घर पर लंच के लिए बुलाकर चौंका दिया है। ऐसे में अब शिंदे, फडणवीस और भतीजे पवार उनका निमंत्रण स्वीकार करते हैं या नहीं? अब ये देखना अहम होगा।

पहली बार बारामती जा रहे CM

बता दें कि जुलाई 2023 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विभाजन के बाद यह अपनी तरह का पहला मेगा-इवेंट है, जिसमें सीएम और दोनों डिप्टी सीएम शामिल होंगे। सीएम बनने के बाद शिंदे पहली बार पवार के गृहनगर बारामती शहर जा रहे है।
शरद पवार ने 1972 में विद्या प्रतिष्ठान की स्थापना की थी। वह इस संस्थान के अध्यक्ष हैं, जबकि समिति के सदस्यों में उनके पोते युगेंद्र पवार, बेटी सुप्रिया सुले, भतीजे अजित पवार और उनकी पत्‍नी सुनेत्रा पवार सहित अन्य शामिल हैं।

शरद पवार ने शिंदे-फडणवीस और भतीजे अजित को भेजा न्योता-

sharad_pawar.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो