scriptबारिश के बीच ठाणे में बड़ा हादसा, इमारत की छत ढही, 3 लोग जख्मी, 100 को बचाया गया | Thane building collapse 3 people injured 100 rescued in Kalwa | Patrika News
मुंबई

बारिश के बीच ठाणे में बड़ा हादसा, इमारत की छत ढही, 3 लोग जख्मी, 100 को बचाया गया

Kalwa Building Collapse : ठाणे में एक इमारत की दूसरी मंजिल की छत ढहने से एक बुजुर्ग दंपति और उनका बेटा घायल हो गया है। इमारत को सील कर दिया गया है।

मुंबईJun 13, 2024 / 01:35 pm

Dinesh Dubey

Kalwa Building Collapse
Thane Building Collapse : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कलवा इलाके (Kalwa Building Collapse) में बारिश के बीच बीती रात एक हाउसिंग सोसाइटी का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में तीन लोग घायल हुए है और करीब 100 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है।
स्लैब गिरने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, ठाणे नगर निगम के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। इमारत को तुरंत खाली कराया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यह भी पढ़ें

ऑनलाइन मंगवाई बटरस्कॉच आइसक्रीम, उसमें मिली इंसान की कटी उंगली, जाने फिर….

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बुधवार रात 11.55 बजे के करीब हुई। इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट की छत गिर जाने से 70 वर्षीय एक बुजुर्ग, उनकी पत्नी और बेटा जख्मी हो गए।
ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि कलवा के भुसार अली इलाके में स्थित चार मंजिला ओम कृष्णा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में यह हादसा हुआ।
घायलों की पहचान मनोहर दांडेकर (70), उनकी पत्नी मनीषा (65) और बेटे मयूर (40) के रूप में हुई है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इमारत के 30 फ्लैट में रहने वाले करीब 100 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

35 साल पुरानी है इमारत

घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। यह इमारत 35 साल पुरानी बताई जा रही है। नगर निगम ने इमारत को पहले से असुरक्षित और खतरनाक घोषित किया हुआ है और उसे नहीं रहने योग्य की श्रेणी में रखा है। इस इमारत को ध्वस्त करने की जरूरत है या नहीं, इस संबंध में नगर निगम निर्णय लेगा।

Hindi News/ Mumbai / बारिश के बीच ठाणे में बड़ा हादसा, इमारत की छत ढही, 3 लोग जख्मी, 100 को बचाया गया

ट्रेंडिंग वीडियो