scriptUddhav Thackeray nephew Nihar Thackeray meets eknath shinde Suresh Jadhav resigns NCP | Maharashtra Politics: उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे एकनाथ शिंदे गुट में हुए शामिल, एनसीपी में भी लगी बड़ी सेंध | Patrika News

Maharashtra Politics: उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे एकनाथ शिंदे गुट में हुए शामिल, एनसीपी में भी लगी बड़ी सेंध

Nihar Thackeray Meet Joins Shinde: निहार ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के सबसे बड़े बेटे दिवंगत बिंदू माधव ठाकरे (Bindumadhav Thackeray) के बेटे हैं। साल 1996 में एक सड़क दुर्घटना में बिंदू माधव ठाकरे का निधन हो गया था।

मुंबई

Published: July 29, 2022 08:04:10 pm

Nihar Thackeray Joins Shinde Faction: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक और बड़ा झटका लगा है। आज उनके भतीजे निहार ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से मुलाकात की और उन्हें समर्थन देने का वादा किया।
Uddhav Thackeray's nephew Nihar Thackeray meets Eknath shinde
एकनाथ शिंदे से मिले उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे
निहार ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के सबसे बड़े बेटे दिवंगत बिंदू माधव ठाकरे (Bindumadhav Thackeray) के बेटे हैं। साल 1996 में एक सड़क दुर्घटना में बिंदू माधव ठाकरे का निधन हो गया था। 42 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कहने वाले बिंदू माधव ठाकरे ने सक्रिय राजनीति में शामिल होने के लिए कभी भी झुकाव नहीं दिखाया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ ठाणे कोर्ट में याचिका, मंत्रालय में सत्यनारायण पूजा करवाने का आरोप

दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के समय वह अपनी पत्नी माधवी, पुत्र व बेटी, दो अंगरक्षकों और अपने ड्राइवर के साथ लोनावाला से छुट्टी मनाकर लौट रहे थे। शुरुआत में उन्होंने अपनी खुद की वीडियो कंपनी शुरू की लेकिन बाद में फीचर फिल्मों का निर्माण करने लगे।
बैठक के बाद शिंदे के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि निहार ठाकरे मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) के नेतृत्व में अपना राजनीतिक सफर शुरू करेंगे। हालांकि अभी इस पर उद्धव या उनके बेटे आदित्य ठाकरे की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
लंबे समय तक राजनीति से दूर रहने वाले निहार ठाकरे ने बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) की बेटी से पिछले साल शादी की।

वहीँ, शिवसेना की तरह ही एनसीपी के नेता भी एकनाथ शिंदे समूह में शामिल हो रहे हैं। चर्चा है कि परभणी से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता वव पूर्व सांसद सुरेश जाधव (Suresh Jadhav) शिवसेना में शामिल हो गए हैं। सुरेश जाधव ने हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। उन्होंने एनसीपी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.