scriptMaharashtra Politics: उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे एकनाथ शिंदे गुट में हुए शामिल, एनसीपी में भी लगी बड़ी सेंध | Uddhav Thackeray nephew Nihar Thackeray meets eknath shinde Suresh Jadhav resigns NCP | Patrika News

Maharashtra Politics: उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे एकनाथ शिंदे गुट में हुए शामिल, एनसीपी में भी लगी बड़ी सेंध

locationमुंबईPublished: Jul 29, 2022 08:04:10 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Nihar Thackeray Meet Joins Shinde: निहार ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के सबसे बड़े बेटे दिवंगत बिंदू माधव ठाकरे (Bindumadhav Thackeray) के बेटे हैं। साल 1996 में एक सड़क दुर्घटना में बिंदू माधव ठाकरे का निधन हो गया था।

Uddhav Thackeray's nephew Nihar Thackeray meets Eknath shinde

एकनाथ शिंदे से मिले उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे

Nihar Thackeray Joins Shinde Faction: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक और बड़ा झटका लगा है। आज उनके भतीजे निहार ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से मुलाकात की और उन्हें समर्थन देने का वादा किया।
निहार ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के सबसे बड़े बेटे दिवंगत बिंदू माधव ठाकरे (Bindumadhav Thackeray) के बेटे हैं। साल 1996 में एक सड़क दुर्घटना में बिंदू माधव ठाकरे का निधन हो गया था। 42 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कहने वाले बिंदू माधव ठाकरे ने सक्रिय राजनीति में शामिल होने के लिए कभी भी झुकाव नहीं दिखाया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ ठाणे कोर्ट में याचिका, मंत्रालय में सत्यनारायण पूजा करवाने का आरोप

दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के समय वह अपनी पत्नी माधवी, पुत्र व बेटी, दो अंगरक्षकों और अपने ड्राइवर के साथ लोनावाला से छुट्टी मनाकर लौट रहे थे। शुरुआत में उन्होंने अपनी खुद की वीडियो कंपनी शुरू की लेकिन बाद में फीचर फिल्मों का निर्माण करने लगे।
बैठक के बाद शिंदे के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि निहार ठाकरे मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) के नेतृत्व में अपना राजनीतिक सफर शुरू करेंगे। हालांकि अभी इस पर उद्धव या उनके बेटे आदित्य ठाकरे की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
लंबे समय तक राजनीति से दूर रहने वाले निहार ठाकरे ने बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) की बेटी से पिछले साल शादी की।

वहीँ, शिवसेना की तरह ही एनसीपी के नेता भी एकनाथ शिंदे समूह में शामिल हो रहे हैं। चर्चा है कि परभणी से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता वव पूर्व सांसद सुरेश जाधव (Suresh Jadhav) शिवसेना में शामिल हो गए हैं। सुरेश जाधव ने हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। उन्होंने एनसीपी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो