scriptUmesh Kolhe Murder: उमेश कोल्हे की हत्या के लिए कतर और कुवैत से भेजे गए थे पैसे, NIA ने किए कई सनसनीखेज खुलासे | Umesh Kolhe Murder case 2 more accused including Maulvi arrested by NIA in Amravati Chemist murder case | Patrika News

Umesh Kolhe Murder: उमेश कोल्हे की हत्या के लिए कतर और कुवैत से भेजे गए थे पैसे, NIA ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

locationमुंबईPublished: Aug 06, 2022 02:47:26 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Umesh Kolhe Murder News: दोनों आरोपियों को लेकर एनआईए की टीम मुंबई पहुंची और उन्हें मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट दोनों को 12 अगस्त तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी हत्याकांड में पहले से पकड़े गए अन्य आरोपियों के साथ साजिश में शामिल थे।

Two more accused arrested in Umesh Kolhe murder case

उमेश कोल्हे हत्याकांड में दो और आरोपी गिरफ्तार

Amravati Umesh Kolhe Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती के चर्चित उमेश कोल्हे हत्याकांड में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मेडिकल की दुकान चलाने वाले कोल्हे की हत्या बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के उस बयान का समर्थन करने पर की गयी थी, जिसमें उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान दिया था। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पहले ही पकड़ा जा चुका है।
उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले की जांच केंद्र सरकार ने एनआईए (National Investigation Agency) को सौंपी है. इस मामले में अब दो और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। दोनों आरोपियों की पहचान अब्दुल अरबाज और मौलवी मुफिक अहमद के तौर पर हुई हैं। आरोप है कि मौलवी अहमद भी कोल्हे की हत्या की योजना बनाने वाले लोगों में शामिल था। चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि उन्हें कतर और कुवैत से फंड मुहैया कराया गया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: पात्रा चॉल के बाद अब ईडी के रडार पर महाराष्ट्र के कई बड़े घोटाले, उद्धव ठाकरे की सरकार में हुए स्कैम के दस्तावेज मांगे

दोनों आरोपियों को लेकर एनआईए की टीम मुंबई पहुंची और उन्हें मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट दोनों को 12 अगस्त तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी हत्याकांड में पहले से पकड़े गए इरफान शेख, शोएब खान, मुदस्सिर अहमद, आतिफ राशिद, यूसुफ खान, अब्दुल तौफीक, शाहरुख पठान, शमीम अहमद, फिरोज अहमद के साथ साजिश में शामिल थे।
उमेश कोल्हे मर्डर केस में एनआईए ने शुक्रवार को कोर्ट में बड़ा खुलासा किया है। एनआईए ने कोर्ट को बताया कि मौलवी अहमद और अरबाज ने उमेश कोल्हे की हत्या के बाद जश्न मनाया था और डिनर पार्टी का आयोजन किया था।
हालांकि, एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि यह पार्टी कहां हुई और इसमें कौन-कौन शामिल हुआ था। एनआईए ने आरोपी के रिमांड की मांग करते हुए कहा कि जांच के बाद सभी मामलों का खुलासा होगा। मौलवी के अलावा दूसरा आरोपी अब्दुल अरबाज एक एनजीओ में एंबुलेंस ड्राइवर हैं। एनआईए ने दावा किया कि दोनों आरोपियों ने उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड इरफान खान और अन्य आरोपियों को छिपने में मदद की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो