scriptLIC लेकर आया खास ऑफर, ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने पर आपको मिलेगा 22 फीसदी की छूट | lic give a huge discount on e-term plan of company | Patrika News

LIC लेकर आया खास ऑफर, ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने पर आपको मिलेगा 22 फीसदी की छूट

Published: Mar 28, 2019 02:41:13 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC ) अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है।
इस ऑफर में अगर आप LIC का कोई भी प्लान लेते हैं तो उस पर आपको भारी छूट दी जाएगी।
इसके साथ ही अगर आप LIC के e-Term plan को 31 मार्च से पहले लेते हैं तो आपको टैक्स में भी काफी राहत मिलेगी।

lic

LIC लेकर आया खास ऑफर, ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने पर आपको मिलेगा 22 फीसदी की छूट

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC ) अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर में अगर आप LIC का कोई भी प्लान लेते हैं तो उस पर आपको भारी छूट दी जाएगी। इसके साथ ही अगर आप LIC के e-Term plan को 31 मार्च से पहले लेते हैं तो आपको टैक्स में भी काफी राहत मिलेगी तो अगर आप कोई भी प्लान लेने का विचार कर रहे हैं तो उसको 31 मार्च से पहले ही ले लें, जिससे आपको टैक्स में भी छूट मिल जाएगी।


मिलेगा डबल फायदा

आपको बता दें कि LIC अपने ई-टर्म प्लान ( e-Term plan ) खरीदने वालों को प्रीमियम पर भारी छूट दे रही है। एलआईसी अपने इस खास प्लान में निवेशकों को दोहरा फायदा दे रही है। इस प्लान को लेने का पहला फायदा ये है कि आपको इसके प्रीमियम पर भारी छूट मिलेगी और इसके साथ ही अगर आप इसको 31 मार्च से पहले लेते हैं तो आपको टैक्स में अच्छी छूट मिलेगी।


पहली किश्त पर मिलेगी 8 फीसदी की छूट

अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो आपको LIC के ई-टर्म प्लान की पहली किश्त पर 8 फीसदी तक की छूट मिलेगी, लेकिन इस प्लान को लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए और 60 साल से कम होनी चाहिए।


एलआईसी की वेबसाइट पर है सारी जानकारी

इस प्लान की अधिक जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट https://www.licindia.in/ पर जा सकते हैं और इस प्लान से जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं। वहीं, इस खास ऑफर का फायदा उन लोगों को मिलेगा जो ऑनलाइन टर्म प्लान खरीदेंगे और ऑनलाइन ही पेमेंट करेंगे। ऑफलाइन पेमेंट करने वालों को इसका लाभ नहीं मिलेगा।


मिलेगी 22 फीसदी तक की छूट

पहली किश्त के बाद जब आप आगे की किश्तों का ऑनलाइन पेमेंट करेंगे तो आपको हर साल 6 फीसदी, 4 फीसदी और उसके बाद के दो वर्षों में 2-2 फीसदी का प्रीमियम डिस्काउंट दिया जाएगा। इस ऑफर में ग्राहकों को कुल 22 फीसदी तक की छूट दी जाएगी।


अधिकतम मिलेगी इतनी छूट

इस पॉलिसी की एक शर्त यह है कि आपको इसमें एक साल में अधिकतम 3000 रुपए तक की ही छूट दी जाएगी। मान लीजिए अगर आपको पहले साल में 8 फीसदी के हिसाब से 8000 रुपए की छूट मिलनी चाहिए, लेकिन उसके बाद भी आपको यह छूट सिर्फ 3000 रुपए ही मिलेगी क्योंकि कंपनी ने अधिकमत छूट 3000 रुपए कर रखी है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो