script2 महिलाओं पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा | 2 women accused of converting religion | Patrika News
मुजफ्फरनगर

2 महिलाओं पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

इस प्रकरण में पुलिस भी अपना दामन पाक साफ करती नजर आ रही है। पुलिस की माने तो थाने में हिंदू संगठन के लोगों द्वारा दो महिलाओं को लाया गया है।

मुजफ्फरनगरJan 02, 2022 / 06:03 pm

Nitish Pandey

muzafarnagar.jpg
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में लगभग आधा दर्जन हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने 2 महिलाओं पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया। जिसके बाद महिला के घर में घुस पर चैकिंग के नाम पर अफरा-तफरी मचाई और फिर पुलिस को बुलाकर बिना महिला पुलिसकर्मी के उन्हें मासूम बच्चों के साथ जबरन थाने ले आये। फिर दोनों महिलाओं को जेल भेजने के लिए पुलिस पर दबाव मनाने के उद्देश्य से थाने में नारेबाजी भी की।
यह भी पढ़ें

कार सवार बदमाशों ने पुलिसकर्मियों को कुचला, दारोगा की मौत

हिंदूवादी संगठन के लोग महिलाओं पर इसाई धर्म की पुस्तक बाटने और लोगों को धर्म परिवर्तन कराने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया, तो वहीं महिलाओं का का साफ-साफ कहना था कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। आज तक उन्होंने किसी का धर्म परिवर्तन नहीं कराया इतना जरूर है कि वह अपने बीमार बच्चे को लेकर चर्च में गए थे।
मामला जनपद के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कमल नगर का है। जहां कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता एक घर में घुस गए। आरोप है कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के घर में जबरन घुसकर चेकिंग की फिर उन महिलाओं पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए पुलिस को बुलवा कर उन्हें थाने ले आए। जिसके बाद हिंदूवादी नेताओं ने थाने में पुलिस की मौजूदगी में दोनों महिलाओं पर जमकर रोग ग़ालिब किया, इतना ही नहीं उनके साथ खूब बदतमीजी भी की।
यह भी पढ़ें

PM Modi Visit Meerut: PM मोदी बोलें- पहले अपराधी खेल खेलते थे, अब योगी सरकार अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही

इस प्रकरण में पुलिस भी अपना दामन पाक साफ करती नजर आ रही है। पुलिस की माने तो थाने में हिंदू संगठन के लोगों द्वारा दो महिलाओं को लाया गया है। उन पर आरोप लगाया गया है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह की कोई तहरीर या किसी भी ऐसे व्यक्ति को थाने नहीं लाया गया है जिसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया हो या कोई शिकायत ही आकर दे गया हो। हालांकि अभी आलाधिकारियों के संज्ञान में मामला डाला जायेगा इस मामले में जांच पड़ताल के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो