scriptVideo: थाने में अचानक पहुंचे एसएसपी ने कटवाया केक तो सिपाही ने कहा-32 साल बाद थाने में ऐसा हुआ महसूस | ssp abhishek yadav sudden inspection police station in muzaffarnagar | Patrika News

Video: थाने में अचानक पहुंचे एसएसपी ने कटवाया केक तो सिपाही ने कहा-32 साल बाद थाने में ऐसा हुआ महसूस

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 10, 2019 05:23:29 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

अचानक थाने में पहुंच गये एसएसपी
एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान सिपाही का कटवाया केक
थाने में साफ-सफाई और रिकॉर्ड मिलने पर थाना प्रभारी की थपथपाई पीठ

 

मुजफ्फरनगर। जनपद की बुढाना कोतवाली में बुधवार को अचानक जिले के एसएसपी अभिषेक यादव कोतवाली में निरीक्षण के लिए पहुंच गई। यह देखते ही पुलिसकर्मी तैनात हो गये। सभी पुलिसकर्मियों के साथ कोतवाली प्रांगण में उनकी समस्याओं को लेकर व क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दिशा निर्देश दिए। एसएसपी ने कोतवाली में तैनात सिपाही प्रदीप कुमार का बड़ी धूमधाम से जन्मदिन मनाया और उसे केक खिलाकर जन्मदिन की बधाई दी गई।

बहुत ही धूमधाम से जन्मदिन मन ने से खुश सिपाही प्रदीप कुमार ने का कि 32 वर्षों में पहली बार मुझे घर जैसा थाने में महसूस हुआ है। 32 वर्षों बाद मेरा जन्मदिन थाने में बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। इससे पूर्व कोतवाली पहुंचने पर एसएसपी को गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया। एसएसपी ने बुढाना कोतवाली को साफ-सफाई और सुंदरता में जिले में प्रथम स्थान देकर प्रभारी निरीक्षक कुशल पाल सिंह की पीठ थपथपाई। निरीक्षण के दौरान परिसर की साफ-सफाई, कार्यालय अभिलेख हवालात, शौचालय, बन्दी गृह इत्यादि को चेक किया। एसएसपी द्वारा निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों महत्वपूर्णत अपराध रजिस्टर का बारिकी से निरीक्षण किया गया तथा थाना प्रभारी बुढाना को अभिलेखों के रख-रखाव व उनसे सम्बन्धि आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

Reality Check: ‘LIC होने जा रही बंद’, जानिए क्या है हकीकत

पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर एसएसपी ने दिए यह आदेश

इस अवसर पर एसएसपी ने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों संग एक बैठक की। इसमें उन्होंने थानाक्षेत्र में अपराध व अपराधियों की पूर्ण जानकारी रखने व थानाक्षेत्र में अपराध न हो, इसके सम्बन्ध में भी आवश्यक महत्वपूर्ण निर्देश दिये । साथ ही जनता के प्रति व्यवहार अच्छा रखने व लंबित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण करने के पुलिसकर्मियों निर्देशित किया। एसएसपी ने थाना क्षेत्र के चौकीदारों को गांव में रात्रि भ्रमणशील रहने हेतु कंबल व टार्च प्रदान किये।

ट्रेंडिंग वीडियो