scriptअबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर | Five hardcore naxal killed in encounter with security force | Patrika News
नारायणपुर

अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर

नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। नारायणपुर जिले में एनकाउंटर में 5 नक्सली मारे गए जबकि 2 जवान भी घायल हो गए।

नारायणपुरAug 24, 2019 / 05:01 pm

Karunakant Chaubey

अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर

अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर

नारायणपुर. नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस घटना में 2 जवान भी घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ छत्तीसगढ़ अबूझमाड़ के जंगलों हुई है। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षा बलों को मदद के लिए और सहायता भेजी जा रही है।

जब खूंखार नक्सली 12 बोर की बंदुक के साथ पंहुचा एसपी के सामने, जानिये फिर क्या हुआ

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबल नारायणपुर के अबूझमाड़ जगंलों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 5 नक्सली मारे गए। एनकाउंटर में दो जवान घायल हो गए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें इलाज के लिए बड़े अस्पताल में भेज दिया गया है।

छत्तीसगढ़ के हनुमान ने खुद को बताया राम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट में किया एफिडेविट दाखिल

पुलिस के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल रोधी अभियान पर इलाके में निकली थी, तभी वहां मौजूद नक्सलियों ने टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। डीआरजी की जवाबी कार्रवाई में 7 नक्सली मारे गए।

3 अगस्त को मारे गए थे 7 नक्सली

नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाकर्मियों का ऑपरेशन लगातार चल रहा है। अगस्त महीने के शुरुआत में ही राजनांदगांव जिले में सुरक्षाकर्मियों ने सात नक्सलियों को मार गिराया था और उनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। ये घटना 3 अगस्त की है ।

थाना प्रभारी की सक्रियता के कारण आखिरी बार पति को देख पायी पत्नी, जानिये क्या है पूरा मामला

राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप ने बताया कि मारे गए सभी नक्सली खूंखार और इनामी थे, जिनकी पहचान सुखदेव (आठ लाख रुपये), प्रमिला (पांच लाख रुपये), सीमा (पांच लाख रुपये), रितेश (पांच लाख रुपये), मीना (पांच लाख रुपये), ललिता (दो लाख रुपये) शिल्पा (दो लाख रुपये) के रूप में हुई है।

Home / Narayanpur / अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो