scriptभाजपा नेताओं ने डंडे और बेट से किया हमला, पुलिस की वर्दी फाड़ी, 15 पर एफआईआर दर्ज | Patrika News

भाजपा नेताओं ने डंडे और बेट से किया हमला, पुलिस की वर्दी फाड़ी, 15 पर एफआईआर दर्ज

locationनर्मदापुरमPublished: Jul 02, 2022 02:40:47 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

पेटियां लूटकर मतपत्र फाड़ दिए, डंडों और बेट से मारपीट कर हंगामा मचाया, इस दौरान मतदान दल सहित पुलिसवाले भी घायल हो गए, एक इंस्पेक्टर की वर्दी भी फाड़ दी.

भाजपा नेताओं ने डंडे और बेट से किया हमला, पुलिस की वर्दी फाड़ी, 15 पर एफआईआर दर्ज

भाजपा नेताओं ने डंडे और बेट से किया हमला, पुलिस की वर्दी फाड़ी, 15 पर एफआईआर दर्ज

नर्मदापुरम. अपनी भाभी की हार की जानकारी मिलने के बाद एक स्थानीय भाजपा नेता ने पहले मतदान दल पर दोबारा मतगणना करने का दबाव बनाया, वे नहीं माने तो पेटियां लूटकर मतपत्र फाड़ दिए, डंडों और बेट से मारपीट कर हंगामा मचाया, इस दौरान मतदान दल सहित पुलिसवाले भी घायल हो गए, एक इंस्पेक्टर की वर्दी भी फाड़ दी, इस मामले की जानकारी मिलने पर देर रात कलेक्टर और एसपी भी मौके पहुंचे और १५ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुनाव आयोग को प्रतिवेदन भेजा है।


मध्यप्रदेश में पंचायत चुनावों के परिणाम हाथों हाथ आ रहे हैं, ऐसे में नर्मदापुरम जिले में स्थित एक पंचायत के परिणाम आते ही भाजपा के स्थानीय नेताओं ने तोडफ़ोड़ कर मतदान दलों के साथ मारपीट की, इसके बाद भी मन नहीं माना तो पुलिस की भी वर्दी फाड़ दी, इस मामले में पुलिस ने मंडल अध्यक्ष सहित 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार सिवनी मालवा में बांकाबेड़ी पंचायत में शुक्रवार देर रात भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष वरूण पटेल रघुवंशी सहित उनके करीब 15-20 समर्थकों द्वारा मतदान दलों के साथ मारपीट की गई, बताया जा रहा है कि इन्होंने मारपीट में डंडों और बेट का उपयोग भी किया, इस दौरान मतदान दल में पीठासीन अधिकारी सहित मतदान दल और पुलिसकर्मी भी घायल हुए, मारपीट के दौरान एक थानेदार की वर्दी भी फाड़ दी गई।

ये लोग हुए घायल

मतदान पूर्ण होने के बाद मतों की गणना हो रही थी, इसी दौरान रात करीब 9 बजे हमला किया गया, क्योंकि भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष वरूण पटेल रघुवंशी की भाभी पंचायत चुनाव में खड़ी हुई थी, उन्हें जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 19 बांकाबेड़ी मतदान केंद्र से हार की सूचना मिलते ही मारपीट की गई, अचानक किए गए हमले में पीठासीन अधिकारी रत्नेश तिवारी, गौरव प्रजापति, इंस्पेक्टर रामप्रसाद करवेती और कॉन्स्टेबल अतुल विश्वकर्मा को चोट आई है। वहीं इंस्पेक्टर रामप्रसाद कवरेती की वर्दी भी फाड़ दी गई।

दोबारा मतगणना का बना रहे थे दवाब
मंडल अध्यक्ष द्वारा पीठासीन अधिकारी पर फिर से मतों की गणना करने का दबाव बनाया जा रहा था, इसी के चलते मारपीट की गई। जब मतदान दल नहीं माना तो मंडल अध्यक्ष और उनके साथियों ने मतपेटी लूट कर मतपत्र भी फाड़ दिए, मामले की जानकारी मिलने पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉक्टर गुरकरन सिंह सिवनी मालवा मतदान केंद्र पहुंचे, इसके बाद देर रात ही पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मंडल अध्यक्ष सहित करीब १५ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें : 5 साल कांग्रेस 20 साल रहा भाजपा का राज, फिर नहीं मिली महिलाओं को ये छोटी सी सुविधा

मतपेटी लूटकर मतपत्र फाड़े

पुलिस ने धारा 147,148, 294, 506, 353, 332,186, 204, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 135 ए 136, एससी, एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया मतपेटियां सील की जा रही थी, तभी वरुण रघुवंशी सहित कुछ लोगों ने मतपत्र फाड़े। उनके द्वारा किए गए हमले में चुनावी दल घायल हुआ है। चुनाव आयोग को घटनाक्रम का प्रतिवेदन भेज रहे हैं। इसके बाद चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो