script10 judges of Supreme Court Kovid positive 499 policemen in Maharashtra | कोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित | Patrika News

कोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश कीसर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है।

Published: January 19, 2022 12:52:13 pm

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश कीसर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर 30 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। चीफ जस्टिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 499 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

 Supreme Court
Supreme Court

2 संक्रमित न्यायाधीश ठीक होकर काम पर लौटे
CJI सहित सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दो संक्रमित न्यायाधीशों जस्टिस के एम जोसेफ और पीएस नरसिम्हा ने ठीक होकर काम करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में आठ जज कोविड से संक्रमित हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। सीजेआई एनवी रमना को अपेक्षाकृत जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए पर्याप्त संख्या में बेंच का गठन करने के लिए एक बड़ी प्रशासनिक चुनौती है।

रोजाना 200 आरटी-पीसीआर
मौजूदा पस्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने डॉ. श्यामा गुप्ता के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम गठित की है। यह टीम संक्रमित न्यायाधीशों और कर्मचारियों की चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। रोजाना करीब 100-200 आरटी-पीसीआर जांच कर रही है। संक्रमण दर 30 प्रतिशत के आसपास है। सूत्रों के अनुसार शीर्ष कोर्ट में लगभग 1500 कर्मचारियों में से 400 ने अब तक महामारी की तीसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है।

 

मेडिकल टीम के डॉक्टर भी पॉजिटिव
सुप्रीम कोर्ट में सीजीएचएस केंद्र में पांच डॉक्टरों की टीम 24 घंटे सेवाएं दे रही है। उनमें से तीन डॉक्टरों की जांच पॉजिटिव आई है। उन्हें भी आइसोलेशन में रखा गया है। इससे डॉ. गुप्ता की टीम पर दबाव बढ़ गया है। 9 जनवरी को चार न्यायाधीशों ने सकारात्मक परीक्षण किया था। एक हफ्ते के भीतर संक्रमित जजों की संख्या दोगुनी हो गई है।

यह भी पढ़ें

Corona Vaccination: 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीके

महाराष्ट्र पुलिस में 499 पुलिसकर्मी संक्रमित
महाराष्ट्र पुलिस पर भी कोरोना का टूट रहा। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 499 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बीते 24 घंटों में पूरे राज्य के अंदर 39 हजार 207 नए संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,67,659 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों में ओमीक्रॉन का एक भी केस नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में 53 लोगों की मौत हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.