script

कोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

Published: Jan 19, 2022 12:52:13 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश कीसर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है।

 Supreme Court

Supreme Court

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश कीसर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर 30 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। चीफ जस्टिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 499 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

 

2 संक्रमित न्यायाधीश ठीक होकर काम पर लौटे
CJI सहित सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दो संक्रमित न्यायाधीशों जस्टिस के एम जोसेफ और पीएस नरसिम्हा ने ठीक होकर काम करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में आठ जज कोविड से संक्रमित हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। सीजेआई एनवी रमना को अपेक्षाकृत जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए पर्याप्त संख्या में बेंच का गठन करने के लिए एक बड़ी प्रशासनिक चुनौती है।

रोजाना 200 आरटी-पीसीआर
मौजूदा पस्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने डॉ. श्यामा गुप्ता के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम गठित की है। यह टीम संक्रमित न्यायाधीशों और कर्मचारियों की चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। रोजाना करीब 100-200 आरटी-पीसीआर जांच कर रही है। संक्रमण दर 30 प्रतिशत के आसपास है। सूत्रों के अनुसार शीर्ष कोर्ट में लगभग 1500 कर्मचारियों में से 400 ने अब तक महामारी की तीसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है।

 

मेडिकल टीम के डॉक्टर भी पॉजिटिव
सुप्रीम कोर्ट में सीजीएचएस केंद्र में पांच डॉक्टरों की टीम 24 घंटे सेवाएं दे रही है। उनमें से तीन डॉक्टरों की जांच पॉजिटिव आई है। उन्हें भी आइसोलेशन में रखा गया है। इससे डॉ. गुप्ता की टीम पर दबाव बढ़ गया है। 9 जनवरी को चार न्यायाधीशों ने सकारात्मक परीक्षण किया था। एक हफ्ते के भीतर संक्रमित जजों की संख्या दोगुनी हो गई है।

यह भी पढ़ें – Corona Vaccination: 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीके

महाराष्ट्र पुलिस में 499 पुलिसकर्मी संक्रमित
महाराष्ट्र पुलिस पर भी कोरोना का टूट रहा। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 499 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बीते 24 घंटों में पूरे राज्य के अंदर 39 हजार 207 नए संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,67,659 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों में ओमीक्रॉन का एक भी केस नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में 53 लोगों की मौत हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो